दुर्ग। जिले में गर्मी का कहर अभी भी जारी है। शनिवार को अधिकतम तापमान एक बार फिर 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। अधिकतम तापमान में एक ही दिन में 3.9 डिग्री सेल्सियस की वृद्घि हुई है। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक बना हुआ है। इस कारण रात में भी तेज गर्मी पड़ रही है।

दो दिन की राहत के बाद गर्मी फिर से तेवर दिखाने लगा है। शुक्रवार को दुर्ग-भिलाई का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस था जो शनिवार को बढ़कर 43.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। अधिकतम तापमान में एक ही दिन में 3.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है।

वहीं शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो शुक्रवार की तुलना में 0.6 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। शनिवार सुबह से ही धूप तेज थी। दोपहर में लू चल रही थी। तेज धूप व लू की वजह से सड़कों पर सन्नााटा पसरा हुआ था। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मौसम में आए बदलाव के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन बादल व बारिश की वजह से उमस ने बैचेन कर रखा था।

रविवार को मौसम पूरी तरह खुला रहेगा। इस कारण अधिकतम तापमान में और वृद्घि हो सकती है। ज्ञात हो कि इस सीजन में अधिकतम तापमान तीसरी बार 43 डिग्री सेल्सियस को पार किया है। अभी गर्मी का एक महीना बाकी है। मौसम के तेवर को देखते हुए आने वाले दिनों में तापमान कहां तक पहुंचेगा इसे लेकर भी लोगों की चिंता बढ़ गई है।

निगम कर्मचारियों को अब 22 फीसद महंगाई भत्ता

निगम प्रशासन ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। भिलाई निगम के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पांच फीसद बढ़ा दिया है। अब कर्मचारियों को 22 फीसद महंगाई भत्ता मिलेगा। साथ ही छठवें वेतनमान के भत्ते में भी बढ़ोतरी की गई है।

राज्य शासन के निर्देश पर निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने आदेश जारी कर दिया है। अब आने वाले महीने से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता निगम के कर्मचारियों को मिलेगा। लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि जून महीने से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता वेतन में जुड़कर कर्मचारी/अधिकारियों को मिलेगा।

इसी के साथ ही कर्मचारियों के तनख्वाह में इजाफा हो जाएगा। प्रथम श्रेणी के कर्मचारियों को बढे हुए महंगाई भत्ते के हिसाब से पांच से छह हजार के मध्य, द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों को तीन हजार पांच सौ से चार हजार पांच सौ के बीच, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों तीन हजार के समीप और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दो से ढाई हजार तक की राशि अगले वेतन में जुड़कर मिलेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local