दुर्ग। एक ओर सरकार द्वारा हरियाली के लिए पौधा रोपण को लेकर तरह-तरह की योजना चलाई जा रही है। नए लगाए जा रहे पौधों को संरक्षित किए जाने के संबंध में लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर विराट नगर बोरसी क्षेत्र में 25 पेड़ों की कटाई कर लोग ले जा रहे हैं। पार्षद ने पेड़ कटाई की शिकायत वन विभाग और पदमनाभ पुर पुलिस चौकी में की लेकिन मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

मंगलवार को पार्षद ने इस प्रकरण की शिकायत कलेक्टर से कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दुर्ग निगम के विराट नगर बोरसी क्षेत्र में प्लाटिंग का काम चल रहा है। इस क्षेत्र में रोड किनारे लगे करीब 25 पेड़ों की कटाई कर दी गई है। पेड़ों की कटाई रविवार से चल रही है। सारे पेड़ कौहवा का है। पेड़ करीब 50 साल पुराने हैं।

मौकेपर पड़े हैं दर्जनभर पेड़ : पार्षद प्रेमलता

वार्ड पार्षद प्रेमलता साहू ने बताया कि पेड़ों की कटाई करने वाले लोग उसे ले जाने के लिए एक हाईड्रा केन,दो टाटा की ट्रक लेकर पहुंचे थे। पेड़ों की कटाई के संबंध वन विभाग, एसडीएम दुर्ग और पदमनाभपुर पुलिस चौकी को गई लेकिन किसी भी विभाग के द्वारा कार्रवाई नहीं की गई।

पार्षद ने बताया कि मौके पर अभी भी दर्जन भर पेड़ पड़े हुए हैं। जिसे काटने वाले ले जाने की जुगत में लगे हुए हैं। पार्षद ने मंगलवार को इस मामले की शिकायत कलेक्टर से कर कार्रवाई की मांग की है।

---

चंगोरी में टेनिस बाल क्रिकेट स्पर्धा 25 से

पाटन। विधानसभा स्तरीय ग्रामीण प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन चंगोरी पाटन में 25 अगस्त से प्रारंभ होगा। शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के सुपुत्र चैतन्य बघेल होंगे।

अध्यक्षता मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष वर्मा एवं विशेष अतिथि भूपेंद्र कश्यप अध्यक्ष नगर पंचायत पाटन एवं विष्णु चंद्राकर संरक्षक आयोजक समिति होंगे।

मुख्यमंत्री निवास भिलाई-3 में सोमवार को स्पर्धा के आयोजक युवा कांग्रेस नेता सूरज जोशी एवं अध्यक्ष विवेक पटेल अतिथियों को आमंत्रण पत्र सौंपा। स्पर्धा के पोस्टर का विमोचन चैतन्य बघेल ने किया।

इस दौरान विशेष रूप से युवा कांग्रेस के विजय कुमार साहू, नेमचंद यादव, लोकेंद्र साहू, विक्की चंद्राकर, सत्यम साहू उपस्थित थे।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close