दुर्ग। दुर्ग निगम के चंडीमंदिर, सरस्वती नगर,वर्धमान धर्मशाला क्षेत्र में पानी सप्लाई अभी भी बाधित है। लगभग दस दिन से ऐसी स्थिति बनी हुई है। पार्षद व क्षेत्रवासियों की शिकायत पर महापौर निरीक्षण के लिए फिर पहुंचे। उन्होंने जलगृह विभाग के अधिकारियों को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों शनिचरी बाजार पानी टंकी से शिवपारा और चंडीमंदिर क्षेत्र की पाइप लाइन को जोड़ा गया। इन क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिए अमृत मिशन योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई है।

पाइप लाइन का टंकी से इंटरकनेक्शन करने शनिचरी बाजार क्षेत्र में खोदाई गई थी। लेकिन खोदाई के कारण क्षेत्र में पाइप लीकेज आ गया। इससे शिवपारा, ब्राह्मण पारा के कुछ क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई होने लगी। वहीं चंडीमंदिर व शिवपारा क्षेत्र के कुछ इलाकों में पानी ही नहीं आ रहा था।

वार्ड क्रमांक-33 की पार्षद शशि द्वारिका साहू ने निगम के नलघर विभाग में इसकी शिकायत की थी। शिकायत पर सुधार के लिए निगम अमला दस दिन बाद पहुंचा। जैसे लीकेज पाइप लाइन की मरम्मत की गई। मरम्मत के बाद तीन दिन से पानी सप्लाई की स्थिति बेहतर रही लेकिन उसके बाद शिवपारा और चंदीमंदिर क्षेत्र के कुछ घरों में पानी सप्लाई बंद हो गई। जिसमें चंडीमंदिर से सरस्वती नगर, शिव मंदिर से बाबू तालाब तक और वर्धमान धर्मशाला से तुलसी चौक तक पानी सप्लाई नहीं हो रही थी।

अधिकारियों ने महापौर को बताया कि गंदा पानी आने की वजह से पाइप जाम हो गया है। पाइप लाइन की सफाई कर पानी की आपूर्ति की जाएगी। इस दौरान निगम अधिकारी सहित वार्ड पार्षद शशि द्वारका साहू व अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस