भिलाई। अवसर था जनसमस्या निवारण शिविर का। सबकुछ सामान्य चल रहा था तभी कुछ महिलाएं शिव्रि स्थल पर पहुंची। उन्होंने मोहल्ले में खराब हैंडपंप को ठीक कराने का आवेदन दिया।

महिलाओं की समस्या भिलाई निगम आयुक्त तक पहुंची। वे महिलाओं को लेकर सीधे खराब हैंडपंप के पास पहुंचे और अपने सामने ही हैंडपंप को ठीक कराया।

घासीदास नगर में शिविर का आयोजन समस्याओं के समाधान के लिए किया गया था। जब आयुक्त प्रकाश सर्वे निरीक्षण करने शिविर में पहुंचे तब बड़ी संख्या में महिलाएं वहां मौजूद थी और आपस में चर्चा कर रही थी। उनके बीच आयुक्त पहुंचे और शिविर में आने का कारण पूछा।

महिलाओं ने बताया कि घासीदास नगर के डबरा पारा क्षेत्र में हैंडपंप कुछ दिनों से खराब है। पानी की बहुत समस्या है। इतना सुनते ही आयुक्त ने कहा कि चलिए समस्या का उसी क्षेत्र में चलकर इसका समाधान किया जाएगा। वे निगम के अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचे, इस दौरान स्थानीय पार्षद उषा शर्मा मौजूद रहीं।

मौके पर पहुंचकर आयुक्त ने तत्काल एक्शन लेते हुए हैंडपंप को सुधारने के निर्देश दिए। तीन घंटे में उप अभियंता पुरुषोत्तम सिन्हा की टीम ने हैंडपंप को सुधार कर दुरुस्त कर दिया। हैंडपंप से पानी आते ही महिलाएं खुशी से गदगद हो गई।

शिविर में फ्री होल्ड की मिली स्वीकृति, गदगद हुआ आवेदक

जन समस्या निवारण शिविर में बुजुर्ग जो कि सुनने में भी अक्षम था। उन्होंने फ्री होल्ड के लिए आवेदन दिया। बुजुर्ग दिनेश खंडेलवाल ने आयुक्त को बताया कि उन्होंने फ्रीहोल्ड के लिए आवेदन दिया है।

बुजुर्ग के दिए हुए आवेदन के अवलोकन के बाद आयुक्त ने मौके से ही निगम के फ्री होल्ड का काम देख रहे अधिकारियों को फोन लगाया और कहा कि तत्काल बताइए की आवेदक के फ्री होल्ड का क्या स्टेटस है। जवाब आया प्रकरण स्वीकृत है केवल राशि आवेदक की ओर से जमा करना शेष है। आयुक्त ने आवेदक को यह जानकारी दी कि आपका प्रकरण स्वीकृत हो चुका है और आप राशि जमा कर फ्री होल्ड करवा सकते हैं।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close