दुर्ग। राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय द्वारा पिछले दिनों शहर के इंपीरियर रिसोर्ट में सावन महोत्सव का आयोजन किया गया था। जिसमें महिलाओं ने बड़ी संख्या में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की थी।

सावन महोत्सव का आयोजन के बाद सरोज पांडेय के विस चुनाव लड़ने की अटकलों को एक बार फिर बल मिल रहा है। इसे लेकर भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा भी हो रही है।

राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय की ओर से सावन महोत्सव का आयोजन किया गया था। आयोजन का उद्देश्य भारत की संस्कृति और तीज त्योहारों को घर-घर तक उसके महत्व को बताना और लोगों को जागरूक करना था।

सावन महोत्सव में गीत संगीत के अलावा विभिन्ना प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे हाउजी, सोलह सिंगार, सेल्फी, रैंप वाक,डांस इत्यादि का आयोजन भी किया गया। जिसमें महिलाओं ने बड़ी संख्या में अपनी भागीदारी दी। राज्यसभा सदस्य के सावन महोत्सव आयोजन की राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा है।

कार्यक्रम में ऐसी महिलाएं भी नजर आई जो लंबे समय से किसी भी तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं होती थी। राजनीति के जानकरों का कहना है कि सावन महोत्सव के बहाने राज्यसभा सदस्य ने बड़ी संख्या में महिलाओं को अपने साथ जोड़ा है।

निगम घेराव कर दिखा चुकी हैं ताकत

आगामी विधानसभा चुनाव में दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र में सुनिश्चित जीत के लिए पार्टी को चुनाव जीत सकने वाले प्रत्याशी की तलाश है। क्योंकि लगातार दो विस चुनाव में भाजपा को दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र से पराजय मिल रही है। दो महीने पहले राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने जन समस्याओं को लेकर दुर्ग नगर निगम का घेराव किया था।

इस घेराव में शहर व जिला भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए थे। निगम घेराव के बहाने सरोज पांडेय पार्टी संगठन में उनकी पकड़ कितनी मजबूत है यह बताने में सफल रही थी साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में दुर्ग शहर विस से अपनी दावेदारी की संभावनों को भी जता दिया।

इसके बाद से दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया और अब सावन महोत्सव के बाद इन चर्चाओं को और बल मिल रहा है।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close