गरियाबंद। शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी केपुण्यतिथि के अवसर पर वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से जिले केकिसानों, पशुपालकों और भूमिहीन मजदूर परिवारों के खाते में 1800 करोड़ रुपये अंतरित किये। जिसमें गरियाबंद जिले में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की वर्ष 2021 की पहली किस्त के रूप में 78 हजार 991 किसानों को 56 करोड़ 43 लाख रुपये सीधे किसानों के खाते में अंतरित किये गये। इसमे मूंग और उड़द फसल बोने के लिए एक करोड़ 56 लाख रुपये और फसल चक्र परिवर्तन के लिए दो लाख 50 हजार रुपये शामिल है।

कई हितग्राहियों को पट्टे भी किये वितरण : यह राशि मुख्यमंत्री द्वारा बटन दबाकर किसानों के खाते में सीधे अंतरित किया गया। इसी तरह गोधन न्याय योजना अंतर्गत 442 किसानों को 5 लाख 54 हजार रुपये, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना अंतर्गत 13 हजार 940 हितग्राहियों के खाते में दो हजार रुपये के मान से कुलदो करोड़ 78 लाख 80 हजार रुपये सीधे उनके खाते में अंतरित किये गये। इसके अलावा राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत कई हितग्राहियों को पट्टे भी वितरण किया गये।

हजारों की संख्या में हितग्राही रहे मौजुद : इस अवसर पर गरियाबंद में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय कृषि उपज मंडी में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं राजिम विधायक अमितेश शुक्ल थे। कार्यक्रम में कलेक्टर नम्रता गांधी, पुलिस अधीक्षक जे. आर. ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रोक्तिमा यादव, सन्नी मेमन, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं हजारों की संख्या में किसान हितग्राही मौजूद थे।

जनता के दिल में बनाई जगह : इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमितेश शुक्ल ने कहा कि तीन साल के कार्यकाल के बाद कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के दिल में गहरी जगह बना ली है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में किसान, मजदूर, गरीब खुशहाल है। पहले किसानो के करोड़ो रूपए कर्ज माफ किए अब राज्य में किसान और गरीबो के खातो में हजारों करोड़ रुपये देकर उन्हे समृद्घ बनाने का काम रहे है। इस दौरान उन्होने पूवर्वती भाजपा सरकार को भी आड़े हाथ लिया। विधायक ने कहा कि भाजपा ने किसानो और गौ माता के नाम पर केवल राजनीति की। लेकिन भुपेश बघेल इनकी सधाी सेवा कर रही है। आज गोधन न्याय योजना के तहत राज्य में गौ माता की सुरक्षा और सम्मान दोनो हो रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close