गरियाबंद/देवभोग। प्रदेश भाजपा के आह्वान पर बुधवार को भाजपा ने देवभोग में विधानसभा स्तरीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। मुख्य वक्ता पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी ने धरना स्थल को संबोधित किया। मांझी ने कहा कि बजट से अनजान कांग्रेस ने 36 बिन्दुओं पर चुनावी घोषणा कर दिया, अब उसे पूरा नहीं कर पा रही तो, किसी न किसी बहाने टालने की कोशिश में लगी हुई है। मांझी ने आरोप लगाया कि कलेक्टर से चपरासी व पुलिस से लेकर कोतवाल की ड्यूटी धान खरीदी के लिए नहीं बल्कि किसान धान न बेच सके इसलिए लगाई है। न्याय योजना को आड़े हाथों लेते हुए मांझी बोले कि एक बार में देने वाली बोनस को चार बार में देकर किसके साथ न्याय कर रही कांग्रेस सरकार।

आयोजन के मूख्य अतिथि विधायक डमरू धर पुजारी भी सरकार पर जम कर बरसे। पुजारी ने कहा एक माह देरी से धान खरीदी शुरू हुई, फिर भी बारदाना पूर्ति करने में नाकाम रही सरकार। खरीदी से पहले ही बारदाने के लिए अनुबंध कर लिया जाना था जो नहीं कर सके।

सभा को भागीरथी मांझी, रामरतन मांझी, कुंजबिहारी बेहरा, योगेश शर्मा, जोरावर राजपुरोहित, चवन बघेल, हलमन्त धुरवा, चन्द्रशेखर सोनवानी, बिसेश्वर बीसी ने भी संबोधित किया। भाजपाई एक मुश्त बोनस, गिरदावरी के नाम पर रकबा कटौती, बारदाने की कमी पर जमकर बरसे। इन्ही मुद्दे को लेकर सभा के बाद भाजपाइयों ने राज्यपाल के नाम एसडीएम आशीष अनुपम टोप्पो के समक्ष ज्ञापन सौंपा है। आयोजन में संचालन महामंत्री पुनीत राम सिन्हा ने किया। आयोजन प्रभारी गुरुनरायण तिवारी, लुद्रास साहू, सीताराम यदु, दुलार सिन्हा, जनपद अध्यक्ष नेहा सिंघल, मैनपुर जनपद अध्यक्ष नुरमती मांझी, होरीलाल साहू, अनिल बेहेरा समेत चार गोहरापदर, मैनपुर, देवभोग और झाखरपारा मंडल के समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्तागण बड़ी संख्या में शामिल थे।

राजिम और बिंद्रानवागढ़ में भी कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

प्रदेश में धान खरीदी में अव्यवस्था और किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा के प्रदेश व्यापी एक दिवसीय विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन के दौरान गरियाबंद जिले के दोनों विधानसभा राजिम और बिंद्रानवागढ़ में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार के विरुद्घ अव्यवस्था को जमकर निशाना साधा। भाजपाइयों ने भूपेश सरकार पर किसानों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया।

पूर्व सांसद चन्दूलाल साहू ने राजिम विधानसभा के फिंगेश्वर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दो साल में कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। सत्ता के नशे में चूर भूपेश सरकार को किसानों की समस्याएं दिखाई नहीं दे रही है। आज प्रदेश का किसान अपना धान नहीं बेच रहा है, सरकार बारदाने नहीं होने का बहानेबाजी कर रही है। असल में ये सरकार किसानो का धान ही खरीदना नहीं चाहती। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन सिंह मांझी, पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश साहू, पूर्व अध्यक्ष डॉ रामकुमार साहू, भागीरथी मांझी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस