राजिम। नईदुनिया न्यूज

फिंगेश्वर विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कौन्दकेरा में राजिम पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सड़क दुर्घटना से बचाव व सुरक्षित यातायात के लिए बरते जानी वाली सावधानियो की जानकारी दी गई।

थाना प्रभारी विकास बघेल ने बताया कि मानव जीवन अमूल्य है। हमें वाहन चलाते समय सतर्कता बरतनी चाहिए और यातायात नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित और सही तरीके से वाहन चलाने चाहिए। छात्र-छात्राओं को समझाइश देते हुए कहा कि कभी भी जल्दबाजी में तेजी से वाहन ना चलाएं अक्सर जल्दबाजी में ही दुर्घटना होती है। अक्सर परिजन मोहवश नाबालिग बच्चों को वाहन उपयोग करने देते हैं जिससे कई बार बच्चे गंभीर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। नगर भ्रमण के माध्यम से छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी मिलेगी और उनको भी जागरूकता आएगी।

यातायात के उपाय भी बताए

बघेल ने कहा कि यातायात के नियम सुरक्षा के लिए है सभी को उनका पालन करना चाहिए और गाड़ी का कागजात व वाहन चालक को अपने पास लाइसेंस अवश्य रखना चाहिए जिससे किसी तरह के परेशानी न हो। नाबालिग बच्चे वाहन न चलाएं व तीन सवारी न बैठें। अपने परिवार में जानकारी दें कि वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग जरूर करें। कार्यक्रम में थाना प्रभारी विकास बघेल, सहायक उपनिरीक्षक खुमान महिलांगे, सरपंच नरेन्द्र चेलक व प्राचार्य, एमआर रात्रे, मुन्नाा लाल देवदास, अंजू जागड़े, मीनाक्षी शर्मा, सतीश मालवीय, रेखा साहू, लक्ष्मण साहू, दीनू राम यदु शिक्षक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।