गरियाबंद/पांडुका (नईदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को पांडुका परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सांकरा और तौरंगा के बीच जंगल में हाथी ने ग्राम सांकरा के 35 वर्षीय युवक खोवा राम ध्रुव को कुचलकर मार दिया। बताया जा रहा है कि हाथी अपने दल से अलग होकर भटक रहा था, इस दौरान संकरा के पास नहर किनारे अपने साथी के साथ बैठा खोवा राम ध्रुव उसकी चपेट में आ गया। दोनों युवक नहर किनारे बैठे थे। अचानक हाथी को देख दोनों अपनी जान बचाने मौके पर से खेत की ओर भागे परंतु इस बीच खेत की मिट्टी में खोवाराम का पैर फंस गया और वो हाथी की चपेट में आ गया। हाथी ने मौके पर ही उसे कुचलकर मार डाला।

23 अक्टूबर को ग्राम साकरा के किसान खोवा राम ध्रुव अपने साथियों के साथ खेतों से काम निपटाकर नहर के रास्ते मोटरसाइकिल से आ रहा था। तौरंगा नहर नाली के पास अचानक रात्रि लगभग 7ः30 बजे हाथी से उसका सामना हो गया। पुरानी मोटरसाइकिल होने की वजह से उसकी हेडलाइट की रोशनी धीमी थी। खोवा राम के साथ उसके दो साथी और थे। इस बीच हाथी को देख सभी जान बचाकर भागे। खोवा राम मोटरसाइकिल छोड़कर खेत की ओर दाडा। कीचड़ की वजह से वह ज्यादा दूर नहीं भाग पाया और एक खेत पार करने के बाद हाथी ने पकड़कर वहीं अपने पैरों से खोवा राम को कुचल कर कीचड़ में दबाकर मार डाला। खोवा राम के साथ जो दो साथी थे। वे गहरे नहर में उतर गए जिससे उनकी जान बच गई।

मृतक की पत्नी को 25 हजार की सहायता

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग व पांडुका थाने का अमला पहुंचकर कार्यवाही शुरू की। साथ ही पांडुका की जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी अरुण साहू रात्रि में ही घटना स्थल पर पहुंची और मृतक के परिवार को हिम्मत बंधाया। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और वन मंत्री मोहम्मद अकबर से बात की। ग्राम गरियाबंद जिला वन मंडल अधिकारी मयंक अग्रवाल ने भी जानकारी ली और मौके पर वन मंत्री के निर्देश अनुसार मृतक की पत्नी नूतन ध्रुव को तात्कालिक सहायता के रूप में 25000 रुपये की नगद राशि जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू के हाथों दिलवाया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस