फिंगेश्वर। आज शुक्रवार से रविवार तक तीन दिन फिंगेश्वर में लॉकडाऊन जैसा दृश्य रहेगा। व्यापारी संघ फिंगेश्वर द्वारा स्वविवेक से नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने लगातार तीन दिन 9, 10 एवं 11 अप्रैल को नगर का संपूर्ण व्यवसाय बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आज गुरूवार को दिनभर व्यापारी संघ के सदस्यों ने नगर में घूम-घूम कर दुकानों में तीन दिवसीय बंद का पोस्टर चस्पा किया एवं व्यापारियों को पुरी मुस्तैदी एवं अनिवार्यता के साथ अपनी दुकान बंद रख अपनी सुरक्षा स्वयं करने की सुदृढ़ता को परिपादित करने का आग्रह किया ।

छग चैंबर ऑफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज के प्रदेश मंत्री अरेन्द्र पहाड़िया ने व्यापारियों से आह्वान किया कि नगर सहित अंचल में कोरोना की इस दूसरी लहर का कहर बरस रहा है। प्रतिदिन नगर में ही काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। पिछले सप्ताह भर में नगर में 7 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। मात्र प्रशासन के भरोसे रहकर हम अपनी जान के साथ लापरवाही नहीं कर सकते । व्यापारी संघ के संरक्षक महावीर यादव बसंत गुप्ता अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि इस समय प्रशासन पहले जैसी सक्रियता एवं गंभीरता नहीं दिखा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही का भी परिणाम है कि हमारे नगर में कोरोना घातक स्थिति में पहुंच गया है। यही कारण है कि नगर के गणमान्य नागरिकों, राजनैतिक दल के सदस्यों आदि के साथ बैठक कर सभी की सहमती एव प्रशासन के सहयोग से फिलहाल व्यापारी संघ ने 3 दिन व्यापार बंद करने का निर्णय लिया है।

छग चेंबर ऑफ कामर्स के प्रदेश मंत्री अरेन्द्र पहाड़िया ने बताया कि नगर से लगे बोरिद चौक के व्यापारियों के मध्य कुछ गलतफहमी हो गई थी। जिसे आज बोरिद चौक पहुंचकर वहां के व्यापारियों से मिलकर उनका संदेह दूर कर दिया गया है। बोरिद चौक की भी सभी दुकानें , पसरा , सब्जी बाजार आदि संपूर्ण व्यवसाय तीन दिनों तक बंद रहेगा। वहां के व्यापारियों ने जिस प्रकार सहयोग किया है उसके लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

बंद का समर्थन करने की अपील

संघ के धरमवीर यादव, अनिल चन्द्राकर , राजूू साहू, पंकज चन्द्राकर , महेन्द्र यदु , चमन यदु , भरत बंगानी , अभिषेक दुगाड़ आदि ने बताया है कि रविवार को दोपहर बाद पुनः बैठक कर आगे की स्थिति देखकर सोमवार से क्या करना इस पर निर्णय लिया जाएगा। इस समय कोरोना से डरना नहीं बल्कि सुरक्षात्मक तरीके से कोरोना से लड़ना है । नपं अध्यक्ष जगदीश यादव, उपाध्यक्ष रूखमणी माण्डले, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता ओमप्रकाश बंछोर, राकेश तिवारी, करीम खान, रामकृष्ण तिवारी, भाजपा के अशोक राजपूत, पुनम यादव, सुयश सोनी सहित व्यापारी यशवंत कंसारी, कुंवर तिवारी, हरिश साहू, मनोज शर्मा, अरविंद यदु, दीपक श्रीवास, धनजी सोनी, महावीर कोसरे, बेनी प्रसाद सोनवानी, जनक साहू, जय चन्द्राकर, तोमराम साहू, अनिल साहू, मनोज यदु आदि ने बंद का समर्थन करते हुए सभी से सहयोग की अपील की है।

क्षेत्र में मिले 62 कोरोना संक्रमित

फिंगेश्वर अंचल में 8 अप्रैल को फिर कोरोना विस्फोट हुआ । विकासखंड में आज 515 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें अब तक के सबसे ज्यादा 62 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये । विखं के 13 टीकाकरण केन्द्रों में 2100 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया । विखं चिकित्सा अधिकारी डा पी कुदेशिया ने बताया कि आज विखं के सभी कोरोना जांच केन्द्रों में सुबह से ही भरी भीड़ लगी हुई थी जिससे 515 लोगों की जांच की गई । इन दिनों लागों में काफी जागरूकता आ गई है, और लोग थोड़े से ही तबीयत खराब होने पर अथवा कोरोना संक्रमण के लक्षण प्रतित होने पर जांच करवा रहे हैं, जो काफी अच्छी बात है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags