देवभोग। लठैतों के दम पर धान तस्करी करने वाले गिरोह ने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों से मारपीट की। गैर जमानतीय धाराओं के तहत मामला दर्ज कर चार आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में उपयोग किए गए दो बाइक व एक पिकअप भी जब्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा से धान आवक को रोकने सीमा पर 13 चेक पोस्ट लगाए गए हैं। बीती रात भरवामुड़ा चेक पोस्ट में तैनात पुलिस जवानों से धान तस्करी करने वाले गिरोह के चार लोगों ने मारपीट कर चेक पोस्ट को तोड़ दिया। थाना प्रभारी बसंत बघेल ने बताया कि चेक पोस्ट पर तैनात आरक्षक पप्पू कंवर व मोती लाल पैकरा की लिखित शिकायत के बाद बाडीगांव निवासी टीकम गोड (45 वर्ष), भरवामुड़ा निवासी गूंनधर मांझी (40 वर्ष) व लिंबुधर मांझी (24 वर्ष), डोंगरी पारा निवासी प्रताप कोमर्रा (27 वर्ष) के विरुद्घ मामला पंजीबद्घ कर आरोपितों को न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है। मामले में दो बाइक व एक पिकअप भी जब्त किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

पीड़ित पुलिस कर्मियों के मुताबिक बीती रात आरोपित लगभग साढ़े 11 बजे डिलक्स बाइक में पहुंचे। उनके पीछे एक पिकअप में धान भरा था। आरोपित ओडिशा कांदामुड़ा इलाके से ला रहे धान को बाडीगांव ले जाना चाहते थे। तैनात जवानों ने धर पकड़ करने की कोशिश की तो आरोपितों ने मां-बहन की गाली देकर जवानों को पीटना शुरू कर दिया। चेक पोस्ट को भी उखाड़ कर क्षति पहुंचाया। तस्कर जब जवानों पर भारी पड़े तो जवानों ने ओडिशा के रास्ते होकर धोबनमाल जाकर जान बचाई। सरपंच व कोटवार से मदद लेकर मामले की सूचना पुलिस को दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local