मैनपुर। गरियाबंद जिले सहित आदिवासी विकासखंड मैनपुर में इस समय कोरोना का विकराल संकट छाया हुआ है। मैनपुर क्षेत्र में बीते एक सप्ताह के भीतर लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, और कोरोना से मौत के भी आकड़े सामने देखने को मिला है। बावजूद इसके लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ प्रशासन लगातार लोगों को शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करने अपील कर रहे है, बावजूद इसके कई लोग दिशा-निर्देश का पालन नहीं कर रहे है और व स्वंय के साथ दूसरों के लिए भी खतरा उत्पन्ना कर रहे हैं। इसी लापरवाही के चलते लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुर नगर में मंगलवार को 07 नए कोरोना मरीजों की संख्या सामने आई है तो वहीं गुरूवार को 06 मरीज सामने आए हैं। अब मैनपुर नगर में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मैनपुर के बीएमओ डा गजेन्द्र धु्रव ने इसकी पुष्टि की है।

ठाकुर देव मोहल्ले में किया गया कोरोना टेस्ट, दो की रिपोर्ट पाजिटिव

मुख्यालय मैनपुर के ठाकुरदेव मोहल्ले में गुरूवार को खंड चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर गजेंद्र ध्रुव के निर्देश पर स्वास्थ्य अमला द्वारा मोहल्लेवासियों का कोविड 19 कोरोना टेस्ट किया गया। इस दौरान सेक्टर सुपरवाइजर ईशु लाल पटेल के मार्गदर्शन में ठाकुर देवपारा में कुल 42 लोगों का एंटीजन जांच आरटी पीसीआर जांच की गई। एंटीजन जांच में दो व्यक्तियों का पॉजिटिव केस पाया गया। स्वास्थ्य अमला टीम ईशुलाल पटेल, कुमारी बेदबती ध्रुव, प्रतिभा ध्रुव, प्रेमलता साहू, कुमारी गौरी चौहान द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए सभी लोगों का कोविड 19 टेस्ट किया गया। वहीं मैनपुर नगर व क्षेत्र में कंटमेंनट जोन एरिया में लोग खुलेआम घूमते नजर आ रहे है, दिशा-निर्देश का पालन होते दिखाई नहीं दे रहा है, जिससे भी संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है ।

छोटी सी लापरवाही पड़ सकती है भारी : डा. गजेंद्र

मैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएमओ डा गजेन्द्र धु्रव ने 45 वर्ष से अधिक सभी नागरिकों से कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर छोटी सी लापरवाही भी खुद पर और परिवार के अन्य लोगों पर बहुत भारी पड़ सकती है, इसके रोकथाम के लिए सामान्य सर्दी खांसी के लक्षण होने पर तत्काल कोरोना का जांच कराएं। उन्होंने बताया कि हम सभी को गंभीरता पूर्वक समझना होगा कि हम कहीं न कहीं कोविड प्रोटोकाल का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं, यह महामारी एक स्तर तक पहुंचकर नियंत्रित हो गई थी परन्तु असंयमित व्यवहार और कोविड प्रोटोकाल का पालन पुरी तरह नहीं करने, लगातार लापरवाही के कारण फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags