नवापारा राजिम। गोबरा नवापारा भाजपा मंडल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने 26 जून को मण्डल स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को एलइडी एवं टीवी के माध्यम से सुनी। नवापारा मण्डल युवा मोर्चा अध्यक्ष नागेंद्र वर्मा के शीतलापारा स्थित निवास पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मन की बात में पीएम ने हाल ही में युवाओं के आक्रोश को देखते हुए उन्होंने शुरू में इमरजेंसी के बारे में सवाल पूछा। पीएम ने बताया कि हमारे देश में ऐसा भी हुआ था कि आम नागरिकों के सारे अधिकार छीन लिए गए थे। लेकिन देश की जनता ने लोकतांत्रिक तरीके से इमरजेंसी हटाई और लोकतंत्र स्थापित किया। प्रधानमंत्री ने स्पेस स्टार्टअप्स के उदाहरण दिए। गरीब परिवारों के सफल खिलाड़ियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने नदी और पर्यावरण बचाने के प्रयासों को भी सराहा। वर्षा का पानी बचाने की भी अपील की। अंत में उन्होंने कोरोना से बचाव व हर जगर साफ-सफाई का आग्रह किया।

कार्यक्रम उपरांत मण्डल अध्यक्ष उमेश यादव ने कहा कि सभी देशवासियों को पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को देखना व सुनना चाहिए, ताकि प्रत्येक नागरिक को यह पता लग सके कि हमारे देश के प्रधानमंत्री की देश हित में क्या कार्य योजना है। मन की बात कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मिनट संबोधित किया।

चलते रहो, चलते रहो का दिया मंत्र

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमारे देश चरैवेति, चरैवेति के सिद्घांत पर चलता है। जिसका कारण है चलते रहो, चलते रहो। कहा कि तीर्थयात्राओं का भी जिक्र किया। देश में समय-समय पर देव यात्राएं निकलती हैं। कुछ ही दिनों में भगवान जगन्नााथ की यात्रा शुरू होने वाली है। दूसरे राज्यों में भी भगवान जगन्नााथ यात्रा निकाली जाती है। गुजरात के अहमदाबाद में भी आषाढ़ द्वितीया से जगन्नााथ यात्रा होती है। इसी समय कच्छ का नववर्ष भी शुरू होता है। मैं सभी कच्छी भाइयों को नववर्ष की बधाई देता हूं।

मैनपुर में भी कार्यकताओं ने भी सुनी मन की बात

प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहीं जाने वाली मन की बात कार्यक्रम को भाजपा मंडल मैनपुर के स्थानीय बूथ सहित अनेक बूथों में पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने सुनी। मैनपुर के स्थानीय साहू सदन में कार्यकता जुटे थे। भारतीय जनता पार्टी जिला गरियाबंद के उपाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी ने आज अपनी मन की बात में जल संरक्षण सहित हमारे क्षेत्र के धरोहरों, नदी, पोखर तालाबों के संरक्षण पर विशेष जोर दिया। कार्यकर्ताओं ने भी मोदी के मन की बात सुनकर अपने गांव के पुराने पोखरों, तालाबों को संरक्षित व स्वच्छ करने का संकल्प भी लिया। वही मोदी जी ने स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए स्वच्छ भारत निर्माण की बात कही। मैनपुर मंडल के इंदा गांव कोयबा उदंती गोपालपुर गोबरा सहित अनेक बूथों पर मोदी की मन की बात को कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने सुना।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close