नवापारा राजिम। स्थानीय प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वाधान में रविवार को बरसते पानी के बीच नगर में जागरूकता रैली निकालकर हर घर तिरंगा फहराते हुए इसे आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने की अपील की गई। लोगों को जागरूकता लाने चलाये गए इस अभियान की शुरुआत ब्रह्माकुमारी संस्थान से प्रारम्भ होकर, मैडम चौक, नेहरू घाट, गंज रोड, दीन दयाल उपाध्याय चौक, सदर रोड, रेलवे स्टेशन से होते हुए वापस संस्था में आकर संपन्ना हुआ। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चि-ति करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शहरवासियों को प्रेरित किया गया।

आजादी के इस पर्व को लेकर संस्थान की संचालिका पुष्पा बहन ने कहा कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्घता का प्रतीक भी बन जाता है। इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता एवं सम्मान को बढ़ावा देना है। इस कार्यक्रम में विजय गोयल पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, मया राम साहू वार्ड पार्षद सहित ब्रह्माकुमारी संस्थान के प्रिया बहन, कान्हा भाई, सेवा भाई, हेमंत भाई, जितेंद्र भाई, बिसाहू भाई, रामकुमार भाई, लोकेश भाई, प्रेमशंकर भाई, अजय भाई, भानु भाई आदि उपस्थित थे।

मेरा विद्यालय उत्कृष्ट विद्यालय पर प्रशिक्षण

हमारा विद्यालय उत्कृष्ट विद्यालय विषय पर अभनपुर और नवापारा के शिक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सरस्वती शिशु मंदिर उधा.माध्यमिक विद्यालय नवापारा में आयोजित हुआ । कार्यक्रम का शुभारंभ रायपुर विभाग संभाग समन्वयक रामकुमार वर्मा, प्राचार्य नरेश यादव, रुपचंद साहू (प्राचार्य अभनपुर) ने दीप प्रवलित कर किया। प्राचार्य नरेश यादव ने कहा कि कोरोनाकाल के कारण विगत दो वर्ष तक पढ़ाई बहुत प्रभावित हुआ है। विद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए विद्या भारती द्वारा समय समय पर शारीरिक, मानसिक, बौद्घिक कार्यक्रम किये जाते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close