फिंगेश्वर। प्रदेश सरकार के प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजिम विधायक अमितेश शुक्ल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की मियाद एक सप्ताह बढ़ाने की घोषणा किये जाने का स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लिए गए निर्णय से किसानों में हर्ष है। पहले 31 जनवरी तक धान खरीदी की तारीख तय की गई थी जो अब एक सप्ताह और बढ़ा दी गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राज में किसानों को किसी भी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस की सरकार चौबीसों घंटे हर स्थिति में किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार के अड़ंगे के बावजूद किसानों का धान 2500 रूपये की दर से खरीद रहे हैं। सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया गया। केन्द्र सरकार प्रायोजित बारदाना संकट से मुकाबला करते हुए किसानों का दाना-दाना खरीद रहे हैं। बेमौसम बरसात के कारण धान खरीदी प्रभावित हुई तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी की समय सीमा बढ़ा दी।

छत्तीसगढ़ में नारी सुरक्षित नहीं : पद्मा

फिंगेश्वर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की फिंगेश्वर मंडल की अध्यक्ष पद्मा यदु ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की उदासीनता के चलते आज छत्तीसगढ़ में नारी कहीं भी सुरक्षित नहीं है। हमेशा से नारी जाति को कांग्रेस वोट बैंक का हिस्सा ही मानती रही है। महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश की सरकार जरा भी रूचि नहीं दिखा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधी लगातार हत्या, बलात्कार, छेड़छाड़, लूटपाट, चोरी जैसे घटनाओं को अंजाम दे रहे और प्रदेश की शासन व्यवस्था और प्रशासन व्यवस्था कुंभकरण की निद्रा में सोए हुए हैं। श्रीमती यदु ने कहा कि प्रदेश में आए दिन महिलाओं के साथ हो रहे घटनाओं को रोकने के लिए ना तो पुलिस प्रशासन रूचि दिखा रही है और न ही प्रदेश सरकार इसे रोकने के लिए कोई ठोस कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एक युवती जब मंदिर से घर लौट रही थी तो उसी दौरान चार युवकों ने उस लड़की का रास्ता रोककर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। राजधानी रायपुर में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ एक नाबालिग लड़के ने दूराचार किया। वहीं कांकेर जिले में 25 साल की युवती 4 जनवरी से लापता थी, जिनकी लाश एक बड़े व्यापारी के नए मकान के पीछे सड़ी गली स्थिति में मिली। बालोद जिले में एक युवक ने शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की को हैदराबाद ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। ये घटनाएं बताती है कि महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों को रोकने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह नाकाम है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local