राजिम। भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी कार्य विस्तार योजना अब गांव के चौक-चौराहों तक पहुंच रहा है। पार्टी कार्यकर्ता इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा के संगठन संरचना में सबसे महत्वपूर्ण शक्ति केंद्र को कार्य विस्तार की मूल इकाई मान कर योजना बनाई गई है जिसमें विस्तारकों को एक शक्ति केंद्र में 100 घंटे का समयदान कर संगठन कार्य का विस्तार करना होता है। प्रत्येक गांव में विभिन्ना कार्यक्रमों के साथ साथ खुलकर राजनीतिक चर्चा होती है। जिसमें वर्तमान प्रदेश और देश की सरकारों की समीक्षा और गांव की आवश्यकता के संदर्भ में भाजपा कार्यकर्ता और बूथ के निवासी अपनी बात रखते हैं। इन सभी जानकारियों की सूचीबद्घ भी किया जाता है। इसी तारतम्य में जिला गरियाबंद के राजिम मंडल के शक्ति केंद्र कौंदकेरा, बूथ क्रमांक 170, 171, 172, 173 और ग्राम देवरी के बूथ क्रमांक 195, 196 में गत दिनों कार्यविस्तार किया गया। जिसमें भाजयुमो जिला स्थायी आमंत्रित सदस्य और शक्ति केंद्र विस्तारक विरेन्द्र कुमार साहू, साइबर विस्तारक डायमंड साहू, शक्ति केंद्र संयोजक मकसूदन साहू, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष गिरिराज साहू, सह संयोजक मनोज विश्वकर्मा, वरिष्ठ कार्यकर्ता मदन साहू, लीलाराम साहू, बूथ अध्यक्ष परस साहू, चंद्रहास साहू, भूषण साहू, लोमश विश्वकर्मा, उदय राम साहू, श्रवण साहू, होरीलाल साहू, भोजसाहू सहित बूथ समिति के सदस्य व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बूथों की कमेटी की समीक्षाः शक्ति केंद्र के अंतर्गत बूथों के प्रवास में बूथों की कमेटी की समीक्षा व आवश्यकता होने पर गठन का कार्य पूर्ण किया गया। बूथों पर होने वाले भाजपा के वार्षिक छह कार्यक्रमों के लिए बूथ टीम से प्रभारी नियुक्त किए गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम के लिए भी प्रत्येक बूथ में जिम्मेदारी दी गई। बूथों में महिलाओं, युवाओं और किसानों से पृथक-पृथक भेंट कर चर्चा की है। साथ ही उनसे लोगों को पार्टी से जोड़ने को कहा गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close