जगदलपुर। पुलिस ने अपनी तत्पर्ता का परिचय दिखाते दो दिन पहले सुभाष वार्ड में हुई ठगी के मामले का पर्दाफाश किया है। 48 घंटे में ही पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपित अनिल गुप्ता को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने चोरी के आभूषण को बरामद किया। इसकी कीमत दो लाख आंकी गई है। जानकारी के अनुसार सुभाष वार्ड के एक घर में सोने चांदी के आभूषण को साफ सुथरा कर चमकाने की बात कहते दो अनजान लोग पहुंचे। पहले तो घर के कुछ बर्तन को चमकाया। इसके बाद सोने चांदी के आभूषण को भी चमकाने की बात कही।

इस पर सुभाष वार्ड निवासी कृष्णा देवांगन इनकी बात में आ गई। उन्होंने अपने सोने के कंगन और अन्य आभूषण को साफ करने की बात कही। आरोपितों ने उन्हें आभूषण को कुंकर में गरम करने को कहा। कंुकर को जब तक गरम कर लाया जाता तक मौके से आरोपित फरार हो चुके थे। जैसे ही देवांगन ने कुकर खोलकर देखा तो वह खाली था। इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई। एसएसपी जीतेंद्र मीणा व एएसपी ओमप्रकाश शर्मा ने आरोपितों की जानकारी को सीसीटीवी व मौके से साक्ष्‌य के आधार पर टटोलने का प्रयास किया। सबूतों के आधार पर एक विशेष टीम को कोलकाता रवाना किया गया।

एक साथी का बताया नाम

इस टीम ने कोलकाता में आरोपित अनिल गुप्ता को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर आरोपित ने बताया कि उसका एक साथी भी है। इसके अलावा इन लोगों का संबंध बिहार के खगड़िया जिले के एक गिरोह से है। यह गिरोह लूटपाट को अंजाम देता है। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने प्रार्थिया के सोने के आभूषण बरामद किए। इसकी कीमत करीब दो लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने आरोपित की बताई हुई मोटर साइकिल को बरामद कर जब्त कर लिया और फरार अन्य आरोपित की तलाश जारी है।

इनकी भी भूमिका

48 घंटे में हुई इस कार्रवाई और आरोपित के कब्जे से आभूषण की बरामदगी में सीएसपी हेमसागर सीदार, निरीक्षक, एमन साहू, उपनिरीक्षक पीयूष बघेल, प्रमोद ठाकुर, संजय वट्टी, होरीलाल नाविक, प्रधान आरक्षक- दिनेश जस्कर, आरक्षक-रवि सरदार, नकुल नुरेटी, मौसम गुप्ता, सोनु गौतम,भुपेन्द्र नेताम,गायत्री प्रसाद तारम, दीपक कुमार, हिमांशु यादव, ईश्वर बघेल की भूमिका भी रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local