बीजापुर । Action against naxalites : छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में भोपालपट्नम मार्ग पर मंगलवार को डीआरजी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस (केरिपु) 85वीं वाहिनी की मंगलवार को मोबाइल चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान भागते हुए एक व्यक्ति का धरदबोचा। पूछताछ में वह नक्सली गंगालूर थाने के पेद्दापारा पुसनार निवासी गुटटूम सुदरू उर्फ सुदरू पूनेम (35) पुत्र कोवा निकला।

सदरू पुनेम माओवादी संगठन में पुसनार जनताना सरकार में बतौर अध्यक्ष काफी समय से सक्रिय था। उसके विरूद्ध थाना गंगालूर में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, लूट, डकैती, ब्लास्ट, आगजनी के मामलों में 20 स्थाई वारंट लंबित है। थाना गंगालूर में वैधानिक कार्यवाही उपरांत उसको बीजापुर कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया। सदरू बाइक पर भागने का प्रयास कर रहा था, जिसे जवानों ने भोपालपटनम के पास में धरदबोचा।

एसपी कमलोचन कश्यप के मुताबिक गिरफ्तार थाना उसूर से रविवार को निकली संयुक्त पार्टी ने गुंजेपर्ती के जंगल से लक्ष्मैया कड़ती (35) पुत्र स्व मल्ला निवासी गुंजेपर्ती नयापारा को गिरफ्तार किया। मोबाइल पोस्ट पर चेकिंग के दौरान उसके पास रखे काले रंग के पिटठू से रेडियो, माओवादी पर्चे और माओवादी साहित्य को बरामद किया गया। वह 24 अक्टूबर को तुमिलगुड़ा- मारूडबाका जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था।

वहीं सोमवार को तर्रेम बाजार चौक से पेद्दागेलुर निवासी महिला माओवादी पोटामी सोनी उर्फ पायकी (30) पुत्री मंगलू पोटामी को गिरफ्तार किया गया। वह थाना बासागुड़ा क्षेत्रांतर्गत 20 अक्टूबर को ग्राम बड़ा तर्रेम-गोलाकोंडा की पहाड़ी के मध्य पुलिस पार्टी पर घेरकर की गई फायरिंग और ब्लास्ट करने की घटना में शामिल थी।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags