जगदलपुर। शहर के मशहूर फुटबाल ग्राउंड सिटी मैदान में चल रही बस्तर चैलेंजर्स संभागीय फुटबाल स्पर्धा में मंगलवार को एक नई बात देखने को मिली। यंग स्टार व न्यू स्टार बस्तर के बीच के दूसरे मुकाबले में मैच के साठ मिनट गुजरने के बाद अचानक न्यू स्टार के खिलाड़ी बलराम ने रेफरी को बताया कि उसके कान की बाली उसे परेशान कर रही है। मुख्य रेफरी विजय बोरकर ने तत्काल बलराम को बाहर किया और बाली हटाने को कहा। हालांकि यह खिलाड़ी की होशियारी व मैच रेफरी की चूक थी कि मैच के पहले इतनी बड़ी गड़बड़ी पकड़ में न आई।

फुटबाल के मैदान में खिलाड़ी खेल के जरूरी साजो सामान के अलावा कुछ भी साथ नहीं रख सकते। इसके लिए बाकायदा मैच के पहले खिलाड़ियों की स्क्रीनिंग की जाती है, पर मंगलवार के मैच में यह गड़बड़ी पकड़ में तब आई जब खिलाड़ी को दिक्कत पेश आई। बलराम की बाली ने रैफरियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है।

मंगलवार को स्पर्धा में दो मुकाबले खेले गए। पहला मैच फुटबाल अकादमी और यूथ क्लब धरमपुरा के बीच हुआ। फुटबाल अकादमी के हनुमान और सुमित नाग ने अपनी टीम को एक एक गोल दाग बढ़त दिलाई। जवाब में यूथ क्लब के फारवर्ड तालमेल नहीं बैठा पाए और एक भी गोल करने में सफल नहीं हो सके। दूसरे मुकाबले में यंग स्टार ने न्यू स्टार बस्तर को छकाते हुए चार के मुकाबले एक गोल से हराया। एकतरफा मुकाबले में चौथे मिनट में ही उमेश बघेल ने यंग स्टार को बढ़त दिला दी थी। इसके बाद दूसरे हाफ में के जान प्रतीक ने 53वें, रोहन ने 63वें व गौरव सोनी ने 73वें मिनट में गोल दागा।

जवाब में न्यू स्टार बस्तर की ओर से मैच के 69 वें मिनट में एक ही गोल दागा जा सका। हालांकि यह बेहतरीन गोल था। करीब 25 मीटर की दूरी से सुभाष ने सीधे गेंद को जाल में पहुंचाया। विपक्षी टीम के किसी खिलाड़ी के लिए कुछ करने का अवसर नहीं था। मंगलवार के मुकाबलों में मुख्य रेफरी विश्वजीत भट्टाचार्य व विजय बोरकर, सहायक आफिशियल दिलीप दास, अमर सोनी, सुमित नाग, अगेंद्र नाग, राहुल लाल व दीपक दहरिया थे।

आज से बाहरी टीमें भी दिखाएंगी जलवा

स्पर्धा में बुधवार से दूसरे पूल में बाहरी टीमों के मुकाबले शुरू होंगे। बुधवार को चेरमंगी व भोपालपटनम के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं वारहाक्स नरहरपुर व बचेली की रबेल क्लब के बीच दूसरा मुकाबला होगा। बाहर से आने वाली टीमों को इस नाकआउट स्पर्धा में लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा। स्पर्धा में कुल आठ बाहरी टीमें शामिल हैं। इनके आवास व भोजन की व्यवस्था आयोजन समिति के द्वारा की जा रही है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close