BJP Movement In Jagdalpur: जगदलपुर। कवर्धा की सांप्रदायिक तनाव से जुड़ी घटना के विरोध में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की प्रदेशव्यापी रैली प्रदर्शन के कारण भाजपा को अपना आंदोलन नहीं कर सकी। भाजपा ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण के तहत गरीबों को प्रति व्यक्ति हर माह पांच किलो चावल मुफ्त देने की योजना में हेराफेरी के आरोप में भाजपा आंदोलन कर रही है।

सात एवं आठ अक्टूबर को सरकारी उचित मूल्य की राशन दुकानों के बाहर प्रदर्शन करने के बाद 11 एवं 12 अक्टूबर को विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन तय था। पहले चरण में 11 अक्टूबर को यहां जिले के बस्तर और चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में धरना प्रदर्शन व रैली का आयोजन किया गया। इसके दूसरे दिन मंगलवार को जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय धरना का आयोजन किया जाना था लेकिन इसी दिन कवर्धा की घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की रैली को देखते हुए भाजपा को अपने कदम वापस खींचने पड़े।

विधानसभा क्षेत्रों में 18 को धरना

भाजपा अब बचे हुए विधानसभा क्षेत्रों में 18 अक्टूबर को धरना देगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 16 व 17 अक्टूबर को दो दिन के जगदलपुर प्रवास को देखते हुए मुख्यमंत्री के वापस लौटने के बाद दिया जाएगा। भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी ने कहा कि कवर्धा की घटना में हिंदूवादी संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के कारण भाजपा ने अब राशन के मुद्दे पर अपने आंदोलन की तिथि आगे बढ़ा दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को आबंटित गरीबों के राशन में हेराफेरी करते हुए गरीबों का हक मार रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local