जगदलपुर। जिले में शनिवार को कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। इसके तहत एक लाख से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए 650 से अधिक स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। टीकाकरण के विशेष लक्ष्‌य को पाने के लिए कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी तैयारी की है।

सीएमएचओ डॉ.डीराजन ने बताया कि टीकाकरण से संबंधित लोगों को टीका महाभियान को सफल बनाने के लिए शनिवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक सभी केंद्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाए जाएंगे। कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर हमें अपने लक्ष्य को पूरा करने का मौका मिला है। जिले में जितना अधिक लोग टीकाकृत होंगे। उतना ही कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा।

यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। जिस प्रकार जिला वासियों ने वैक्सीनेशन को लेकर अब तक अपना सहयोग दिया है और अपना पहला टीका लगवाया है वैसे ही सहयोग की अपेक्षा है। जिन्होंने अभी तक एक भी टीका नही लगवाया है उनसे अपील है कि वह इस महाभियान में अपना सहयोग दें और टीकाकरण अवश्य कराएं। जिससे हम अपने लक्ष्‌य को पूरा कर सकें। टीकाकरण के लिये लाभार्थी अपना आधार या फोटो परिचय पत्र केंद्र में अवश्य लाएं। ब्लाकवार टीकाकरण सेशन व निर्धारित लक्ष्‌य जिले के सभी ब्लॉक को उनके द्वारा निर्धारित लक्ष्‌य के अनुसार 1.50 लाख से अधिक टीके उपलब्ध कराये जा चुके हैं।

यह है कार्ययोजना

शहर में कुल 44 सेशन तय किये गए हैं जिसमें 25हजार लोगों को टीके लगाए जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त नानगुर में 124 सेशन में 25,हजार, बकावंड में 110 सेशन के लिये 25 हजार बस्तर में 108 सेशन के लिये 20 हजार, लोहंडीगुड़ा में 80 सेशन के लिये 15हजार, तोकापाल में 80 सेशन के लिये 12हजार, दरभा में 58 सेशन के लिये 12 हजार एवं बड़े किलेपाल में 50 सेशन के लिये 10 हजार टीके का लक्ष्‌य निर्धारित किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local