जगदलपुर । Cg Corruption News : तालाब और सड़क का काम पूरा किए बिना करीब 28 लाख रुपये निकालकर हड़पने वाले बस्तर ब्लाक के ग्राम पंचायत राजपुर के सरपंच, उपसरपंच को बर्खास्त कर दिया गया है। जांच में पंचायत सचिव और तकनीकी सहायक को भी दोषी पाया गया। इन चारों से 27 लाख 71 हजार रुपये वसूली किए जाने का आदेश दिया गया है।

राजपुर के ग्रामीणों ने बस्तर कलेक्टर रजत बंसल और जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत चंद्रवाल से मामले की शिकायत की थी। कलेक्टर ने जांच समिति बनाकर मामले की जांच एसडीएम गोकुल रावटे को सौंपी। एसडीएम की ओर से गठित तकनीकी टीम ने पूरे मामले की जांच की तो शिकायत को सही पाई गई। जांच करते हुए अफसरों ने सभी आरोपितों के कथन जांच अधिकारियों द्वारा दर्ज किया गया।

इस मामले में ग्रामवासियों धरम बघेल, विजय कश्यप, चेरगु कश्यप, कमल शाय भारती, कोदा कश्यप, सहित अन्य ने भी अपने कथन दर्ज कराया। फलस्वरूप एसडीएम रावटे ने सरपंच लुड़का राम कश्यप, उपसरपंच रमेश दीवान को तत्काल बर्खास्त कर दिया। वहीं पंचायत सचिव मेट व तकनीशियन को इस फर्जीवाड़े में सहभागी माना।

इस मामले में तालाब निर्माण में 17 लाख 10 हजार 066 रुपये की अनियमितता पाई गई। वहीं तालाब गहरीकरण सहित मुख्य मार्ग से तेतर तालाब पहुंच मार्ग में 9.53 लाख रुपये की राशि बिना काम किए फर्जी तरीके से निकाल ली गई। सड़क निर्माण में 77 हजार 364 रुपये की गड़बड़ी पाई गई। सभी आरोपितों के साथ शिकायतकर्ता ग्रामवासियों के बयान अध्ािकारियों ने दर्ज किए।

बस्तर ब्लाक के एसडीएम गोकुल रावटे ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर जांच की गई। शिकायत को सही पाते सरपंच-उपसरपंच के खिलाफ बर्खास्तगी का आदेश दिया गया है। इनके साथ ही पंचायत के सचिव व तकनीकी सहायक से राशि वसूले जाने का आदेश दिया गया है।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags