जगदलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण कोंडागांव एवं धमतरी का दौरा बीच में ही छोड़कर शुक्रवार शाम को कोंडागांव से रायपुर के लिए रवाना हो गए। शुक्रवार को कोंडागांव में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे।

दोपहर में बैठक में शामिल हुए लेकिन एक घंटा बाद ही बुखार, दस्त व धडकन तेज होने की शिकायत होने पर बैठक छोड़कर सरकारी विश्राम भवन चले गए। तुरंत ही चिकित्सकों की टीम भी वहां पहुंच गई। इसीजी रिपोर्ट में दिल की धड़कन सामान्य से अधिक बताए जाने पर चिकित्सकोें ने उनका इलाज किया।

तीन घंटा कोंडागांव विश्राम भवन में आराम करने के बाद शाम साढ़ें छह बजे सड़क मार्ग से वह रायपुर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ मेडिकल टीम भी गई है। प्रारंभिक जांच में मेडिकल टीम ने काम की अधिकता व थकान को भी स्वास्थ्य बिगड़ने का कारण बताया है।

ज्ञात हो कि कवासी लखमा गुरुवार को दिन भर संसद की लोक लेखा समिति के साथ बस्तर के दौरे पर थे। शुक्रवार को कोंडागांव में बैठक व पार्टी कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात के बाद रात्रि विश्राम का कार्यक्रम था। शनिवार को धमतरी में कार्यक्रम था और रात्रि विश्राम के बाद रविवार को उन्हें रायपुर जाना था लेकिन स्वास्थ्यगत कारणों से उन्हें बीच में ही दौरा रोककर लौटना पड़ा।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close