जगदलपुर। धूल, गड्ढे, ड्रेनेज, मवेशी, दलपत सागर रोड़, शराब दुकानें, गंगामुंडा जलाशय, कचरा, व्यावसायिक परिसर, चौपाटी, क्षतिग्रस्त सड़क, कचरा गाड़ी, डिवाइडरों, शहीद पार्क के झूले व पार्किंग, संजय मार्केट व गोल बाजार यातायात व्यवस्था, सड़क में पड़े मलबे, दुकानों के कोविड सर्टिफिकेट आदि विषयों को लेकर सामाजिक संस्थान पब्लिक वाइस ने निगम दफ़्‌तर पहुंच अफसरों से चर्चा की। समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर आंदोलन की बात कही गई।

पब्लिक वाइस के सदस्य बुधवार को निगम कार्यालय पहंचें। उल्लेखनीय है कि पब्लिक वाइस ने इंटरनेट मीडिया एवं अन्य माध्यमों से शहर की समस्यायों का संकलन किया और लोगों से प्राप्त समस्यायों और सुझावों को लेकर महापौर से मिले। करीब ढाई घंटे की चर्चा में शहर के लगभग सभी ज्वलंत विषयों पर पब्लिक वाइस के सदस्यों ने महापौर सफीरा साहू का ध्यान आकृष्ट करवाया। इसमें विशेष रूप से धूल, गड्ढे, ड्रेनेज, मवेशी, दलपत सागर रोड़, शराब दुकानें, गंगामुण्डा, कचरा, व्यवसायिक परिसर, चौपाटी, क्षतिग्रस्त सड़क, कचरा गाड़ी, डिवाइडरों, शहीद पार्क के झूले व पार्किंग समेत अन्य समस्याओं पर चर्चा किया गया। महापौर साहू ने सदस्यों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

मुहिम की शुरुआत

पब्लिक वाइस के सदस्यों ने बताया कि जल्द शहर को बेहतर बनाने और लोगों को उनकी जिम्मेदारी को और करीब से समझने एक मुहिम की शुरुआत की जाएगी। जिसका नाम मेरा शहर मेरा स्वाभिमान होगा। इस मुहिम के अंतर्गत जनजागरूकता हेतु विभिन्ना कार्य किये जाएंगे। सदस्यों ने आगे बताया कि संवाद का यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा। उस आधार पर समाधान की ओर कार्य किया जाएगा क्योंकि जनभागीदारी के बिना सुंदर शहर की परिकल्पना साकार होना संभव नही है।

मुहिम में हर वार्ड से युवाओं और जागरूक लोगों को जोड़ा जाएगा जो स्वच्छता नायक के रूप में अपना योगदान दे सकेंगे। इस दौरान रोहित सिंह आर्य, हरीश पारेख, गोपाल तीरथानी, अविलाश भट, धीरेंद्र पात्र, मितेश पाणिग्राही, नरेंद पांडेय, विवेक, राजीव आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local