जगदलपुर/कोंडागांव (नईदुनिया न्यूज)। भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केशकाल विधानसभा क्षेत्र के बड़ेडोंगर, धनोरा और टाटामारी में ग्रामीणों से मुलाकात की। वहां की स्थानीय मांगों को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने कोंडागांव के विश्राम गृह में 131 करोड़ के 140 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। साथ ही कोंडानार एप का शुभारंभ किया।

मावा कोंडानार एप का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोंडागांव में मावा कोंडानार एप का शुभारंभ किया। इस एप के माध्यम से जिले की दैनिक समाचार, क्षेत्रवार स्वीकृत कार्य, आपातकालीन के लिए सभी कार्यालयों से संपर्क, शिकायत, सुझाव और मांग हेतु आवेदन तथा निराकरण की जानकारी मिलेगी।

भूपेश बघेल ने कुछ मांगों को मौके पर स्वीकृति प्रदान कर दी। बड़ेडोंगर की जनचौपाल में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने, कोनगुड़ में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने सहित कई घोषणाएं कर ग्रामीणों को खुश कर दिया। बड़ेडोंगर को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसान, युवा, महिला सभी वर्गो से किया वादा पूरा किया जा रहा है। केशकाल विधानसभा क्षेत्र के तहत 383 देवगुड़ी के लिए राशि स्वीकृत की गई है। इनमें 58 देवगुड़ी के जीर्णोद्धार का काम पूरा हो चुका है। बैगा, गुनिया, सिरहा, आठपहरिया, गायता, पुजारी को साात हजार हर साल दिए जाएंगे। किसानों ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र में मक्का उत्पादन की स्थिति की जानकारी देते हुए बड़ेडोंगर में मक्का प्रसंस्करण केंद्र खोलने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस प्रस्ताव पर जरूर विचार करेगी।

कुछ अन्य प्रमुख घोषणाएं

0- बड़ेडोंगर स्वास्थ्य केंद्र का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नायन।

0- बड़ेडोंगर में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी।

0- कोनगुड़ में खुलेगा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल।

0- बड़ेडोंगर में मंगल भवन का निर्माण किया जाएगा।

0- बड़ेडोंगर के दंतेश्वरी मंदिर में अधूरे कार्य शीघ्र पूरे किए जाएंगे।

0- क्षेत्र के आठ गांवों में नए स्कूल भवनों का निर्माण किया जाएगा।

0- जैतपुरी से गिरोला मार्ग पर पुलिया निर्माण किया जाएगा।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close