सुकमा। देश में सिर्फ कांग्रेस सरकार जो आदिवासियों के लिए काम कर रही है। वनोपज का समर्थन मूल्य, बंद स्कूलों को खोलना, अंग्रेजी स्कूलों को खोलना, वन अधिकार पट्टा ऐसी तमाम योजना हैं जिससे आदिवासियों को फायदा हो रहा है। विपक्ष के पास मुद्दे नहीं है इसलिए सिर्फ आरोप लगा रहा है। जनता जान चुकी है और आने वाले चुनाव में दिखा भी देगी। सिलगेर घटना का दुःख है लेकिन विपक्ष सिर्फ इस पर राजनीति कर रहा है। आज वहां सड़क बन गई, सात बसें चल रही है, पीडीएस दुकान खुल गई वहां का माहौल बदल गया है। उक्त बातें मंत्री कवासी लखमा ने कही।

जिला मुख्यालय स्थित मिनी स्टेडियम में राजीव युवा मितान क्लब का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल होने आए मंत्री कवासी लखमा, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम का पटनम पारा में कार्यकर्ताओं ने जोशीला स्वागत किया। उसके बाद सीधे मिनी स्टेडियम में पहुंचे जहां कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

सभा को संबोधित करते हुए हरीश कवासी ने कहा कि जोश व ईमानदारी के साथ क्लब के युवा काम करें। विपक्ष का एक ही उद्देश्य है मंत्री कवासी लखमा को बदनाम करना लेकिन जिसके साथ भगवान व जनता का साथ हो उसका कोई बिगाड़ नहीं सकता। ऐसे लोगों को जनता जान चुकी है।

वहीं बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि युवा मितान क्लब गठन के पीछे महत्वपूर्ण उद्देश्य है। हमारी संस्कृति व सभ्यता का संरक्षण सरकार ने किया है। विपक्ष के पास मुद्दे नहीं है। वहीं गोंगला, बुड़दी, चिंगावरम और निलावरम के कमजोर आर्थिक स्थिति वाले 20 हितग्रहियों को 10-10 हजार रुपये की स्वेच्छानुदान राशि प्रदान की।

उन्होंने बताया कि सुकमा जिले के युवकों को रोजगार से जोड़ने के लिए शासन द्वारा बस्तर संभाग में विशेष कनिष्ठ कर्मचारी बोर्ड के माध्यम से विभिन्न पदों पर स्थानीय युवक युवतियों की भर्ती की जा रही है। जिले में शिक्षकों की कमी को देखते हुए जल्द ही शासन स्तर से व्यापम द्वारा और संभाग स्तर से जिले में शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने छिंदगढ़ ब्लाक के ग्राम किंदरवाड़ा में सांस्कृतिक भवन के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही किंदरवाडा और कोयाबेकुर के नर्तक दलों को 25 हजार का पारितोषिक प्रदान किया। इस दौरान करण देव, राजू राम नाग, महेश्वरी बघेल, राजू साहू, देवली बाई, शेख सज्जार, बोड्डू राजा, शेख जाकिर, रमेश राठी, आदम्मा मरकाम, नाजिम खान समेत काफी संख्या में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close