जगदलपुर। भाजपा के एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान की शुरुआत छत्तीसगढ़ में जगदलपुर में आंध्र सांस्कृतिक आनंद महोत्सव से हुई। धरमपुरा रोड स्थित शारदा लान में देश शाम आयोजित महोत्सव में मुख्य अतिथि भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी थी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, राजनांदगांव सांसद एवं बस्तर लोकसभा प्रभारी संतोष पांडे, भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, लता उसेंडी, महेश गागड़ा, पूर्व विधायक संतोष बाफना, पूर्व प्रदेश महामंत्री किरण देव, जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम संजय पांडे सहित बस्तर संभाग के सभी प्रमुख पार्टी नेताओं ने महोत्सव में शामिल होकर सांस्कृतिक आयोजन का आनंद उठाया।

आंध्रप्रदेश की सांस्कृतिक छटा बिखरने में यहां बस्तर में निवासरत आंध्र समाज के लोगों ने कोई कसर बाकी नहीं रखी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा प्रस्तुत नृत्य, गीत, संगीत और प्रसिद्ध मद्देड़ बैंड पार्टी की प्रस्तुति रही।

एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के प्रदेश संयोजक वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासराव मद्दी के मार्गदर्शन में आयोजित महोत्सव में सैकड़ों लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। महोत्सव में शामिल लोगों ने आंध्रप्रदेश की पारंपरिक वेशभूषा में पहन रखी थी जो कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण था। आनंद महोत्सव में लोगों ने दक्षिण भारतीय व्यंजनों का स्वाद लिया।

महोत्सव में आई हूं राजनीतिक चर्चा नहीं करूंगी

हैदराबाद से दोपहर में नियमित विमान से जगदलपुर पहुंची डी पुरंदेश्वरी ने यहां मां दंतेश्वरी विमानतल में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि वह सांस्कृतिक महोत्सव में शामिल होने आई हैं इसलिए अभी यहां राजनीतिक चर्चा नहीं करेंगी।

विमानतल में वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने पुरंदेश्वरी का स्वागत किया। नईदुनिया से चर्चा में श्रीनिवासराव मद्दी ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान का उद्देश्य सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को मजबूत करना है। भाजपा का यह राष्ट्रीय अभियान है। अप्रैल में रायपुर में उत्कल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह आगे चलकर बिहार महोत्सव, झारखंड महोत्सव आदि का भी आयोजन प्रदेश में करने की योजना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close