जगदलपुर। कोरोना की दूसरी लहर में यहां बस्तर जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। रोजाना ही कोरोना विस्फोट हो रहा है। एक से चार अप्रैल के बीच जिले में 251 कोरोना पाजीटिव मिले हैं। हर दिन करीब 18 से 20 मरीज ही स्वस्थ होकर जा रहे हैं। इसकी तुलना में तीन से चार गुना अधिक संख्या में कोरोना पाजीटिव केस सामने आ रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पाजीटिव मिलने के मामले जगदलपुर शहर की अपेक्षा काफी कम हैं। शहर में सबसे अधिक मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार एक अप्रैल को 72, दो को नौ, तीन को 80 और चार अप्रैल को सर्वाधिक 90 कोरोना पाजीटिव मिले हैं। मार्च माह के अंतिम दिन भी 85 केस मिले थे। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में एक साथ एक ही दिन में पहली बार सर्वाधिक 90 केस सामने आए हैं। चार अप्रैल की स्थिति में जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 402 थी। क्षेत्र विशेष में अधिक संख्या में कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने की स्थिति में अभी तक पांच क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाना पड़ा है।

कोरोना संक्रमण की दर इसी औसत रफ्तार से बढ़ती रही तो अगले एक माह में स्थिति बेलगाम भी हो सकती है। इधर प्रशासन द्वारा रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच कर्फ्यू लगाया गया ।

-----

होटल या खोमचों में बैठ कर नहीं कर सकते जलपान

नारायणपुर। जिले के व्यापारिक संस्थानों दुकानों में पांच से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर एकत्रत होने की अनुमति नहीं होगी। सभी होटल या खोमचों में भोजन या नाश्ता करने की अनुमति नहीं होगी, केवल पार्सल सुविधा उपलब्ध होगी। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बचाव दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया जिसमें एसपी मोहित गर्ग, एसडीएम दिनेश कुमार नाग के अलावा व्यापारी संघ के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने जिले में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए उपस्थितजनों से सुझाव भी मांगे। कलेक्टर ने कहा कि समस्त व्यापारिक संस्थानों, दुकानों और ठेला इत्यादि में सभी व्यापारी, कर्मचारियों और ग्राहकों को मास्क पहनना एवं व्यापारिक गतिविधियों में सैनिटाइजेशन एवं निर्धारित शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags