जगदलपुर। जिला पंचायत सुकमा के अध्यक्ष एवं युकां के पूर्व लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष कवासी हरीश ने नगरनार स्टील प्लांट प्रभावित क्षेत्र के साथ ही आसपास के गांवों को भी परिक्षेत्रीय विकास की सीमा में शामिल करने की मांग राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) से की है।

शनिवार को जगदलपुर विकासखंड के कुरंदी, बड़े मुरमा और नेतानार के युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के आमंत्रण पर इन गांवों में पहुंचे कवासी हरीश ने सभाओं को संबोधित करते कहा कि एनएमडीसी को गांवों पर अधिक धनराशि खर्च करना चाहिए। उन्होंने नगरनार स्टील प्लांट में अधिक से अधिक संख्या में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग करने की बात कही। हरीश ने कहा कि वह दो तीन दिन के अंदर स्टील प्लांट प्रबंधन से मिलकर इस संबंध में चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि बचेली और किरंदुल स्थित एनएमडीसी की औद्योगिक इकाइयों में प्रदेश सरकार के दबाव में स्थानीय युवाओं को पहले की तुलना में अधिक संख्या में रोजगार सुलभ हुआ है। वह चाहेंगे कि नगरनार स्टील प्लांट में एनएमडीसी और यहां काम कर रही निजी कंपनियां भी स्थानीय युवाओं को मौका देने की दीर्घकालिक योजनाएं तैयार करें। हरीश ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर के विकास पर सबसे अधिक जोर दे रहे हैं। पिछले तीन साल में प्रदेश सरकार ने करीब दो हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो की स्वीकृति दी है। इनमें क्षेत्र के बुनियादी विकास से जुड़े अधिकांश काम पूरे हो गए हैं।

तेजी से काम करवा रहे

स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए तेजी से काम करवा रहे हैं। गांवों में विकास दिखाई दे रहा है। इसके पूर्व कुरंदी, बड़े मुरमा और नेतानार पहुंचने पर क्षेत्र के युवाओं ने कवासी हरीश का जोरदार स्वागत किया। गांव में युवाओं ने रैली निकाली और गृहभेंट कर प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी से ग्रामीणों को अवगत कराया।

गांव के विकास को लेकर चर्चा

हरीश के साथ युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जीशान कुरैशी, जनपद सदस्य मुन्नाालाल कश्यप, युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव अजय बिसाई व अलताफ उल्लाह, अरुण गुप्ता, हेमंत ध्रुव, विजेंद्र ठाकुर, दिलेश्वर, दीपक, राजेंद्र डोंगरे, राजकुमार सेठिया, सत्या ठाकुर, रोशन राज, सुकरा, संतोष, दिलसाय, मानु आदि प्रमुख पदाधिकारी व पंचायत पदाधिकारी मौजूद थे। नेतानार में युकांइयों ने शहीद गुंडाधूर के वंशज जयदेव नाग एवं परदेशी नाग से मुलाकात कर गांव के विकास को लेकर चर्चा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local