जगदलपुर (नईदुनिया)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को यहां पंडित श्यामाप्रसाद मुखर्जी सभागार में सामूहिक योगाभ्यास किया गया। जिला प्रशासन, आयुष विभाग और नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य योग आयोग के सदस्य राजेश नारा ने स्वस्थ तन और उत्साहित मन के लिए योग को अपने जीवनचर्या में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को स्वयं योग करने के साथ ही अपने परिचितों को भी योग के लिए प्रेरित करना चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर टाउन हाल में किया गया सामूहिक योगाभ्यास

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि योग मन को शांत करता है, जो शरीर के स्वास्थ्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अत्यंत तनावग्रस्त रहते हैं, जिससे बीमारियों से घिर जाते हैं। समय के अभाव व लापरवाही के कारण वे अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान नहीं दे पाते। स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन आधा घंटा योग करके भी स्वस्थ जीवन का आनंद लिया जा सकता है।

महापौर सफीरा साहू ने कहा आज की जीवनशैली में अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग को अत्यंत आवश्यक बताया। पद्मश्री धर्मपाल सैनी ने बताया कि वे तीसरी कक्षा से नियमित तौर पर योग कर रहे हैं। उन्होंने वृद्धावस्था में भी शरीर की स्फूर्ति और सक्रियता के लिए योग को महत्वपूर्ण कारण बताया।

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ भवन एवं संनिर्माण कर्मकार मंडल के सदस्य बलराम मौर्य, नगर निगम में लोक निर्माण समिति के अध्यक्ष यशवर्धन राव, पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास, नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग सहित जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। योगाभ्यास प्रशिक्षक डा पूनम कौशिक, प्रज्ञा मंडावी तथा वी प्रकाश मूर्ति के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर स्मृति के रूप में पौधा प्रदान किया गया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close