जगदलपुर। शहर के वार्ड दंतेश्वरी वार्ड क्रमांक 20 में आठ से अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव पाए जाने पर कलेक्टर बस्तर ने सोमवार को वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। प्रशासन द्वारा सीमा यादव के घर से सगारोबाई के घर तक तथा लक्ष्‌मी किराना दुकान से तरूण सिन्हा के घर तक परिधि को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। चिन्हांकित क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यंत बंद रहेंगे।

प्रभारी अधिकारी द्वारा घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दर पर की जाएगी। कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य कारणों से लोग घरों से बाहर नहीं निकल पायेंगे। जिले में रविवार को 41 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं इसके साथ ही कुल पाजिटिव प्रकरण की संख्या 18812 हो गई है। इसमें से 17810 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में कुल 796 सक्रिय प्रकरण हैं जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 206 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या घटी

कोरोना के दूसरे दौर का असर अब कम होता जा रहा है जिससे मेडिकल कालेज सहित जिले के कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या कम होते जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार मेडिकल कालेज डिमरापाल में स्वीकृत 200 बेड में 48 मरीजों का उपचार चल रहा है, 152 बेड खाली है। धरमपुरा कोविड केयर सेंटर में स्वीकृत 250 बेड में सर्वाधिक 229 मरीजों का उपचार चल रहा है। बकावंड कोविड केयर सेंटर में स्वीकृत 500 बेड में 42 मरीज, बेसोली कोविड केयर सेंटर में स्वीकृत 400 बेड में 54 मरीज, एमपीएम अस्पताल जगदलपुर में स्वीकृत 50 बेड में 24 मरीज, रवि रेसीडेंसी कोविड केय सेंटर में स्वीकृत 40 बेड में तीन मरीजों का उपचार चल रहा है।

329 मरीज होम आइसोलेशन में

जिले में रविवार को 33 मरीजों को होम आइसोलेशन पर भेजा गया है। जिले में रविवार तक कुल 13516 मरीजों को होम आइसोलेशन किया गया है रविवार को 62 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसके साथ ही अब तक डिस्चार्ज किए गए मरीजों की संख्या 13179 हो चुकी है। वर्तमान में 329 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। होम आइसोलेशन के दौरान अब तक आठ मरीजों की मौत हो गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags