सुकमा। Anti Naxalite Operation : शनिवार को जिले के गुफडी इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद जवानों ने सर्चिंग के दौरान इलाके से पांच नक्सलियों को दबोचा है। उनके पास से टिफिन बम, डेटोनेटर आदि बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक, फुलपगड़ी थाना क्षेत्र के गुफडी इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। इसके बाद डीआरजी व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया।

जवानों को आता देख घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर की फायरिंग के बाद जब जवान भारी पड़ने लगे तो नक्सली वहां से जंगल की आड़ लेकर भाग गए। इलाके की सर्चिंग में पांच संदिग्ध जो झाड़ियों के पीछे छुपे थे, उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से डेटोनेटर, टिफिन बम, जिलेटिन छड़ और अन्य सामग्री बरामद की गई। एसपी केएल ध्रुव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

आत्मसमर्पित नक्सलियों से मिलीं जिपं अध्यक्ष

वहीं, दंतेवाड़ा जिले में आत्मसमर्पित नक्सलियों को मुख्यधारा में जोड़ने उनकी मंशा अनुरूप रोजगार प्रदान किया जा रहा है। शनिवार को जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने मुरकी स्थित शासकीय कुक्कुटपालन परिक्षेत्र आजीविका हब में पहुंचकर कुक्कुट पालन के गुर सीख रहे ऐसे आत्मसमर्पित नक्सलियों से चर्चा की।

उन्होंने प्रशिक्षुओं से कहा कि वे अपनी रूचि अनुसार कार्य करें और नक्सलियों से दूर रहें। उनका उत्साहवर्धन करते कहा कि शासन- प्रशासन की हर योजना का लाभ मिलेगा। विकास कार्यों में सहयोग करें। तुलिका ने गोंडी बोली में सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और आजीविका हब में कार्य कर रहे लोगों से कड़कनाथ, बटेर के अंडे भी खरीदे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस