जगदलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान गुलाब की विदाई के साथ ही बुधवार से यहां बस्तर में भी यात्री रेल सेवा पटरी पर लौट आएगी। वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय से ट्रेनों के परिचालन रोकने के संबंध में समयसीमा बढ़ाने को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं होने से साफ हो गया है कि बुधवार से यात्री ट्रेनों का परिचालन पहले के समान सुचारू हो जाएगा।

ज्ञात हो कि गुलाब तूफान के कारण रेल सुरक्षा की दृष्टि से 27 और 28 सितंबर को मंडल के अंतर्गत संचालित होने वाली तीन दर्जन यात्री ट्रेनों में कुछ को रद्द तो कुछ का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था। इनमें जगदलपुर-राउरकेला एक्सप्रेस, जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड स्पेशल ट्रेन भी शामिल थी। जबकि किरंदुल-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस को पैसेंजर ट्रेन बनाकर किरंदुल से जगदलपुर के बीच चलाया गया। बताया गया कि बुधवार से बस्तर से चलने वाली तीनों यात्री ट्रेनों का संचालन पहले जैसा हो जाएगा।

दो अक्टूबर से नाइट एक्सप्रेस भी दौड़ेगी

जगदलपुर-विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली पिछले मार्च 2020 से खड़ी नाइट एक्सप्रेस का संचालन भी दो अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। इस गाड़ी को अभी सप्ताह में दो दिन चलाने की घोषणा की गई है। हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस भी अक्टूबर में दशहरा के पहले शुरू हो जाएगी। यह गाड़ी सप्ताह में चार दिन चलेगी।

मौसम खुला लोगों ने ली राहत की सांस

गुलाब तूफान की विदाई से मंगलवार को यहां बस्तर संभाग में मौसम खुल गया। पिछले तीन दिनों से से तूफान के असर से यहां बारिश हो रही थी। बारिश थमने से लोगों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को दिन में धूप खिली रही इससे मौसम खुशनुमा बना रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local