जगदलपुर। न जीतना जरूरी है, न हारना जरूरी है यह खेल है खेलना जरूरी है। गत चार साल से जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा गौ एवं स्वान सेवा के लिए आयोजित किया जाने वाली इस क्रिेकेट स्पर्धा प्रशंसा के काबिल है। कार्य का क्षेत्र चाहे कुछ भी हो हम सभी को अपना अमूल्य योगदान बेजुबान जानवरों के लिए भी देना चाहिए। ऐसी प्रतियोगिता के माध्यम से भाई चारे की भावना के साथ ही आपकी छिपी हुई प्रतिभा बाहर आती है।

हर खेल में हार-जीत होती है लेकिन खेल के माध्यम से आत्मीयता के भाव उभर कर आते है। उक्त बातें विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की अहिंसा कप ट्राफी के फाइनल उपरांत कही। इस दौरान शहर जिला कॉग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि, जैन सोशल वेलफेयर के गौ एवं स्वान सेवा के इस कार्य की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। जैन समाज का यह कार्य नई संस्कृति का अभ्युदय प्रतीत होता है। जो एक अच्छी सोच को भी दर्शा रहा है। उनके इस प्रयास का यदि हम हिस्सा बन सके तो यह सौभाग्य की बात होगी।

प्रतियोगिता का फाइनल मैच सेवा एकादश व वीर एकादश के बीच खेला गया। जिसमें वीर इलेवन की टीम ने पहले छह विकेट से जीत हासिल की और अहिंसा कप सीजन चार के विजेता बने। सेवा इलेवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर निर्धारित 67 रन बनाए ।लक्ष्‌य का पीछा करने उतरी वीर इलेवन की टीम ने एक ओह्वर पहले ही जीत हासिल की। वीर एकादश को जीत पर अतिथियों ने ट्राफी व 35 हजार का पारितोषिक प्रदान किया।

मैन आफ द मैच जिनेन्द्र

वहीं उपविजेता टीम को 25 हजार की राशि प्रदान की गई। फाइनल के मैन आफ द मैच जिनेन्द्र टाटिया रहे। स्पर्धा में मैन आफ द सीरिज और विकेटकीपर बल्लेबाज का खिताब विनय सुराना को प्रदान किया गया। बेस्ट बॉलर राजेश दुग्गड़, बेस्ट फील्डर अंशुल श्रीश्रीमाल, बेस्ट कैच प्रथम जैन, बेस्ट दर्शक महेंद्र चौरड़िया को चुना गया। आठ दिवसीय अहिंसा क्रिकेट कप प्रतियोगिता फाइनल मैच के समापन अवसर पर ओसवाल जैन समाज के उपाध्यक्ष श्रीपाल दुग्गड़, दीगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष रूपेश जैन, जैन समाज के कनिष्ठ अध्यक्ष सुमेरमल ढेलड़िया, सचिव देवीचंद संचेती, सहसचिव राजकुमार दुग्गड़ एवं प्रतियोगिता में शामिल सभी टीम के ओनर व प्रायोजक अविनाश जैन व चंद्रेश जैन बतौर अतिथि मौजूद रहे। इन्होंने खिलाडियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान आयोजन के संयोजक राकुमार सुराना, जिनेन्द्र टाटिया एवं जिंतेंद्र कोचर ने आयोजन के समाप्ति की घोषणा की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close