जगदलपुर। Jagdalpur Bus Accident: छत्‍तीसगढ़ के राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर रायपुर-जगदलपुर के बीच मंगलवार सुबह सड़क दुर्घटना में पर्यटकों से भरी बस पुल को तोड़ते हुए पलट गई। इस घटना में बस में सवार एक नर्सिंग स्‍टाफ की मौत हो गई। 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को मेडिकल कालेज डिमरापाल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी में बताया गया कि निजी बस में रायपुर से एम्स के नर्सिंग स्टाफ के कुछ लोग बस्तर घूमने आ रहे थे। जगदलपुर से करीब 50 किलोमीटर पहले जुनावनी के पास बस चालक को झपकी आ गई। तड़के पांच बजे हुई इस घटना में बस सड़क किनारे खंभा व आगे पुल से टकराते हुए खेत में जाकर पलट गई। घटना की सूचना मिलने पर जगदलपुर से 108 की चार वाहनों को घायलों को लेने के लिए भेजा गया। भानपुरी थाना प्रभारी ने बताया सभी घायल रायपुर के हैं। घायलों में एक कि हालत गंभीर और अन्य की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

इस दुर्घटना में एक असिस्‍टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेंट सुमेश सी (35 वर्ष) की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दो नर्सिंग अफसर को भनपुरी की सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती किया गया है जबकि 12 अन्य को जगदलपुर मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है। इनमें से श्रीलक्ष्मी (28 वर्ष) और रोहिणी सुरेश का आपरेशन किया गया है। इन सभी की हालत स्थिर और खतरे के बाहर है। एम्स प्रबंधन हर संभव प्रयास कर घायलों को वापस रायपुर लाने के लिए प्रयासरत है। एम्स रायपुर परिवार ने मृतक एएनएस के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close