जगदलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश के स्कूल शिक्षा व बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने रविवार को कांग्रेस भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए बस्तर में चुनावों में कांग्रेस की जीत का लय बनाए रखने का आव्हान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपने यहां मध्य बस्तर में महापौर, विधायक, सांसद जिताकर दिया है अब प्रभारी मंत्री के नाते मेरी बारी है कि कार्यकर्ताओं की मांगों और भावनाओं को समझकर बस्तर के विकास के लिए काम करूं। मंत्री के स्वागत के लिए जिले भर से पहुंचे पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मंत्री ने कहा कि आगामी दिनों में चित्रकोट विधानसभा का उपचुनाव और नगरीय तथा पंचायत निकाय का चुनाव है। इन चुनावों में भी कांग्रेस का झंडा बुलंद रखना है। बस्तर के विकास को गति देने की इच्छा व्यक्त करते प्रेमसाय सिंह का कहना था कि विकास के लंबित कार्यो की जानकारी उन तक और अधिकारियों तक पहुंचाए काम जरूर होगा। करीब एक घंटा कार्यकर्ताओं के बीच रहने के बाद मंत्री चित्रकोट के लिए रवाना हो गए।

सीनियर लीडर होने का फायदा बस्तर को मिलेगा

सभा को संबोधित करते विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि प्रेमसाय सिंह सीनियर और अनुभवी लीडर हैं। उनके नेतृत्व में बस्तर तेजी से विकास करेगा और 15 साल की भाजपा सरकार के समय जनता ने जो कष्ट झेला है उसका निराकरण तत्परता से किया जाएगा। महापौर जतिन जायसवाल ने कहा राजनीति में अनुभव बहुत काम आता है। प्रभारी मंत्री के रूप में प्रेमसाय सिंह अनुभवी नेता के रूप में सरकार की योजनाओं, कार्यक्रमों और सेवाओं के क्रियान्वयन की गति तेज करेंगे। बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष राजमन बेंजाम ने कहा कि प्रभारी मंत्री सरकारी कामकाज तो देखेंगे ही प्रभारी मंत्री के रूप में पार्टी संगठन के कामकाज की भी समीक्षा करते रहेंगे ताकि संगठन मजबूत रहे और मार्गदर्शन भी मिलता रहे। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि सरकार की नीति का लाभ जन-जन तक पहुंचे इसका प्रयास कार्यकर्ताओं को करना है। प्रभारी मंत्री हमेशा बीच-बीच में बस्तर आकर कामों की समीक्षा करेंगे इससे सरकारी कामकाज में कसावट आएगी, कांग्रेसियों में भी उत्साह रहेगा। उन्होंने बीते चुनावों में कांग्रेस की विजय का उल्लेख किया और कहा कि आगे भी जीत का सिलसिला बना रहेगा।

खुली जीप में आसना से शहर पहुंचे मंत्री, झलका उत्साह

मंत्री प्रेमसाय सिंह सड़क मार्ग से दोपहर ढ़ाई बजे आसना पहुंचे जहां विधायक लखेश्वर बघेल, रेखचंद जैन, मिथलेश स्वर्णकार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजमन बेंजाम, राजीव शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल झज्ज के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। आसना से खुली जीप में मंत्री का काफिला एनएमडीसी चौक से शहर में प्रवेश कर माड़िया चौक, शहीद पार्क, गोलबाजार, हाईस्कूल चौक होते हुए कांग्रेस भवन पहुंचा। रास्ते में जगह-जगह मंत्री का स्वागत किया गया और आतिशबाजी भी गई। इस मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था। रैली में अवधेश सिंह गौतम, अतिरिक्त शुक्ला, अनवर खान, जीशान कुरैशी, गौरनाथ, राजेश चौधरी सहित सभी पार्षद और काफी संख्या में प्रमुख कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local