जगदलपुर। नईदुनिया न्यूज

सोमवार की सुबह 10 बजे 29 वर्षीय महिला सपना यादव बीएड की आंतरिक परीक्षा देने पैदल जा रही थी, इस बीच सादी वर्दी में बुरी तरह नशे में धुत पुलिस कर्मी ताराचंद भोयर जो कि घोटिया थाना में पदस्थ है ने महिला को सामने से जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि महिला वहीं सड़क पर ही गिर गयी जिस वजह से उन्हें पैर, घुटने, कमर, सिर पर चोटें आई और महिला का मोबाइल भी जमीन पर गिरकर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर मारने वाले पुलिस कर्मी ने उस महिला की कोई मदद्र्र की कोशिश करने के बजाए उल्टे महिला से ही पुलिसिया धौंस बता कर बदतमीजी करने लगा, महिला से बदतमीजी देख आस-पास के लोग एकत्रित होने लगे जिसे देख कर लोगों को सार्वजनिक रूप से धमकाते हुए वहां से फरार हो गया जिसे कुछ लोगों ने कोतवाली थाने के पास पकड़ा और बोधघाट थाना ले गए। आरोपी पुलिस कर्मी इतना ज्यादा नशे में था कि पीड़ित महिला एवं उसके परिवार को थाने के अंदर ही धमकाने लगा साथ ही पुलिस हू? मेरा कोई कुछ नही बिगड़ सकता कहकर धौंस दिखाने लगा।

सुबह की घटना में रात को एमएएलसी

पीड़ित महिला व उनका परिवार सुबह से रात 10 बजे तक विभिन्न प्रक्रिया में उलझे रहे, शराबी पुलिस कर्मी का एमएलसी करवाये बिना पुलिस ने संदेहास्पद तरीके से पुलिस कर्मी को छोड़ दिया जिस पर कड़ी आपत्ति जताते हुये पीड़िता व परिजन सीएसपी से मिलने पहुंचे। इस दौरान आम आदमी पार्टी की महिला संगठन मंत्री आरती पटनायक भी उनके साथ थी। पूरी घटनाक्रम सुनने के बाद सीएसपी सिदार ने तत्काल पुलिस कर्मी का एमएलसी करवाने के लिये आदेश किया, जिसके बाद ही एमएलसी हो सका। परिजनों का कहना है कि पुलिसकर्मी की अकड़ की वजह से हम दुखी है एक तो उसने चोट पहुंचाई और माफी मांगने के बदले उल्टे धौस दिखाने लगा कि मेरा कोई कुछ नही बिगड़ सकता। इधर घायल महिला के पति ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई एमएलसी भी संदेहास्पद है क्योंकि सुबह की घटना का एमएलसी जानबूझ कर देर रात कराया गया था ताकि उक्त पुलिस कर्मी की अल्कोहॉल की मात्रा वैसे ही जांच में कम आये।

आप ने की कार्रवाई की मांग

आप नेत्री आरती पटनायक ने कहा कि यदि यही घटना किसी आम इंसान ने किया होता तो अब तक वो सलाखों के पीछे होता पर पुलिस वाला होने की वजह से अब तक खुला घूम रहा है। हम पीड़िता को न्याय दिलाने हर संभव प्रयास करेंगे यदि आला अधिकारी कोई कार्रवाई नही करते है तो पीड़ित पक्ष के साथ मिलकर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान रोहित सिंह आर्य, परमेश राजा, ईश्वर कश्यप, गीतेश सिंगाड़े सहित अन्य सदस्य थाने में उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network