जगदलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोई भी समाज तभी समृद्ध और खुशहाल होगा जब वह संगठित रहेगा। एक संगठित समाज ही अपने बीच उपस्थित सामाजिक बुराई व कुरीतियों को दूर कर बेहतर वातावरण तैयार कर सकता है। इसकेे लिएआपसी एकता व भाईचारा आवश्यक है। गृहमंत्री रविवार को यहां नगर साहू समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते यह बातें कही। समारोह में विधायक रेखचंद जैन भी मौजूद थे।

शहर के पथरागुड़ा स्थित साहू समाज भवन परिसर में आयोजित समारोह में ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि थे। अध्यक्षता बस्तर जिला साहू संघ के अध्यक्ष सुभाष गंजीर ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थनीय विधायक रेखचंद जैन, महापौर जतिन जायसवाल व शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने माता कर्मा मंदिर में दीप प्रज्जवलन कर समारोह की शुरूआत की। इस मौक पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा समाज में जो भी कुरीतियां व बुराई व्याप्त है उसे सामाजिक एकता व भाईचारे से ही खत्म किया जा सकता है। जिसके लिए समाज को संगठित होना जरूरी है। प्रदेश साहू समाज एक है और मिलकर अपने सामाजिक संगठन को मजबूत कर आगे बढ़ रहा है। इस समाज में जो पदाधिकारी होते है उसे पद की गरिमा के अनुकूल होना चाहिए। उन्हें चाहिए कि वे समाज के हर तबके के लोगों को साथ में लेकर चले सबकी सुने व सबको महत्व दें तथा समाज की नियमावली का पालन करें। समाज के लोगों द्वारा उन्हें जो दायित्व मिला है उसे समर्पणभाव से निभाएं। जिला साहू संघ के अध्यक्ष ने बस्तर साहू समाज के उत्थान के लिये गये कार्यों की जानकारी देते कहा कि बस्तर में साहू समाज संगठित है।समाज को ऊंचाई पर ले जाने के लिए सभी सदस्य कृत संकल्पित है।

विधायक देंगे पांच लाख रुपये समाज को

विशिष्ट अतिथि विधायक रेखचंद जैन ने साहू समाज के कार्यों की सराहना करते हुए नगर साहू समाज के उत्थान के लिए पांच लाख रुपये की मदद की घोषणा की। समारोह में नवनिर्वाचित व मनोनित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। जिनमें अध्यक्ष उत्तम साहू, उपाध्यक्ष विजय साहू, भारती साहू, योगेश सोनवानी, महेन्द्र साहू, सचिव विजय साहू, सहसचिव नितिन साहू, करूणा शंकर साहू, कोषाध्यक्ष भरत साहू, लक्ष्मीनारायण साहू, अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कामेश्वरी साहू, उपाध्यक्ष सीमा सोनवानी, अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ प्रकाश साहू, उपाध्यक्ष शैलेन्द्र साहू, मंदिर प्रभारी चंद्रकांत साहू, उषा साहू, संरक्षक घनश्याम साहू, मीरा हिरवानी व प्रचार प्रभारी सुनील साहू चुने गए। मुख्य अतिथि द्वारा समाज के निवृतमान पदाधिकारियों अनिल हिरवानी, मोतीराम साहू, रामसेवक साहू को शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन रमेश साहू ने किया कार्यक्रम में जिले भर से साहू समाज के सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network