फोटो- 17 जेएजी 59- भानपुरी बाजार स्थल में धरना को संबोधित करते पूर्व सांसद दिनेश कश्यप

भानपुरी। नईदुनिया न्यूज

पूर्व सांसद दिनेश कश्यप के नेतृत्व में किसानों के समर्थन में्रभाजपा भानपुरी मण्डल द्वारा सोमवार को भानपुरी साप्ताहिक बाजार स्थल में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। अपने संबोधन में कश्यप ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद भूपेश बघेल ने 2500 रुपये में धान खरीदी की घोषणा की थी। अब बहानेबाजी कर केंद्र सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं।

पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने घोषणा की तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई सहमति नहीं ली थी। कांग्रेस धान खरीदी से पीछे हट रही है। किसानों को मजबूरन 1300 रुपये क्विंटल में धान बेचना पड़ रहा है। 15 साल तक प्रदेश में भाजपा की सरकार रही। किसानों का एक एक दाना खरीदा। समय पर उन्हें भुगतान के अलावा बोनस दिया। आज्र सरकार द्वारा कभी टोकन का बहाना,्र कभी बारदाना की कमी का बहाना बताकर किसानों को धोखा दिया जा रहा है। धरना प्रदर्शन में तरुण चोपड़ा, रूपसिंह मंडावी, विजय तिवारी, मंडल अध्यक्ष संतोष बघेल, विजय पांडे, असगर खान, खितेश मौर्य, हाशिम खान, भूषण गुप्ता, भास्कर जोशी, अशोक राव, महेंद्र भानूशाली, शेख सिराजुद्दीन, कांता कश्यप, मुकेश दीवान, गणेश सेठिया, पवन सिन्हा, चक्रधर पांडे, घसू राम, महेश, जयमनी ठाकुर, जयंती सिन्हा, ज्ञानवती कश्यप एवं भानपुरी मंडल के कार्यकर्ता मौजूद है।

-------

जहां बारदाना होगा, वहां खरीदी होगी : एसडीएम

फोटो 17 जेएजी 60-किसानों से चर्चा करते एसडीएम

एसडीएम केशकाल डीडी मंडावी ने बताया कि जहां-जहां बारदाना की सुविधा होगी तथा किसानों का टोकन काटा गया है वहां धान खरीदी की जाएगी। इस संबंध में जिला विपणन अधिकारी एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा हो चुकी है। उनके द्वारा सुविधाओं को बहाल करने की बात कही गई है जिसके चलते मंगलवार को खरीदी केंद्रों में व्यवस्था करने की कोशिश होगी जहां बारदाना नहीं है वहां बारदाना पहुंचाने की बात कही गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket