बीजापुर। नईदुनिया न्यूज

कोरोना स्क्रीनिंग के दौरान सीएमएचओ समेत हेल्थ विभाग की टीम से बदसलूकी के चार दिन बाद स्वास्थ्य विभाग कथित युवती के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने की तैयारी में है। सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी का कहना है कि घटना जिस दिन हुई, इसकी शिकायत नगर कोतवाली में की गई थी, लेकिन नामजद एफआइआर विभाग की ओर से नहीं कराई गई थी। कथित युवती द्वारा अब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक पोस्ट के जरिए स्वास्थ्य महकमे के विरूद्ध असहयोगात्मक रवैया अपनाने, परेशान करने जैसे अनर्गल आरोप लगाए हैं, जो निराधार हैं।

डॉ पुजारी के मुताबिक इस कृत्य से कोरोना संक्रमण से निपटने 24 घंटे ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल गिरा है। चूंकि युवती द्वारा पोस्ट में लिखी बातें पूरी तरह निराधार हैं। इसके अलावा वीडियो को एडिट किए जाने की बात भी पूरी तरह से झूठ है। असल में वीडियो से घटना की प्रमाणिकता सिद्ध होती है। अगर वीडियो की जांच भी करानी हो तो वे तैयार हैं। लिखी बातें दुष्प्रचार प्रतीत होती हैं इसलिए कथित युवती के विरूद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

वीडियो वायरल हुआ था दूसरे दिन

चार दिन पहले महाराष्ट्र से जगदलपुर जा रही एक वाहन को मेडिकल टीम ने स्क्रीनिंग के लिए रोका था। इस दौरान सीएमएचओ डॉ पुजारी स्वयं मौके पर थे। स्क्रीनिंग को लेकर युवती ने बखेड़ा कर दिया था। घटना के अगले दिन यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। लोगों की तीखी प्रतिक्रिया भी आई। इसके बाद युवती ने वीडियो वायरल करने वाले स्थानीय टीवी चैनल पत्रकार के विरूद्ध इंस्टाग्राम अकाउंट के अपने पोस्ट में जबरन दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते उसके विरूद्ध लीगल एक्शन लेने की चेतावनी दी है। वहीं पत्रकार का कहना है कि वीडियो से घटना की वास्तविकता पता चलती है। वीडियो के आधार पर नियमतः अब तक युवती के विरूद्ध कार्रवाई हो जानी चाहिए थी। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने और घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवती के विरूद्ध रिपोर्ट नहीं लिखवाए जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल वायरल वीडियो में युवती फोन पर किसी शख्स से बात कर रही है और डॉ पुजारी का नाम पूछ फोन करने को कह रही है। चर्चा है कि किसी रसूखदार के दबाव के चलते स्वास्थ्य विभाग ने पूरे मामले पर अब तक चुप्पी साध रखी थी, लेकिन युवती के पोस्ट के बाद विभाग ने कार्रवाई रिपोर्ट लिखवाने की ठान ली है। युवती का निवास जगदलपुर बताया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket