जगदलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। लगातार हो रही भारी बारिश से ओड़िशा के रायगढ़ा-टिटलागढ़ सेक्शन में रेलपटरी बहने की घटना से टिटलागढ़-रायगढ़ा होकर चलने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इनमें बस्तर आने वाली हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस और जगदलपुर राउरकेला एक्सप्रेस भी शामिल हैं। बुधवार को दोनों यात्री ट्रेनें जगदलपुर नहीं आई। मंगलवार रात जगदलपुर पहुंची समलेश्वरी एक्सप्रेस को बुधवार को यहीं र्र कर दिया गया। इसी तरह हावड़ा से छूटने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस टिटलागढ़ तक आकर लौट गई।

बारिश के कारण भुवनेश्वर से जगदलपुर आने वाली हीराखंड एक्सप्रेस भी बीच रास्ते रायगढ़ तक आकर वहीं से वापस भुवनेश्वर लौटा दी गई। इन ट्रेनों के अलावा कोरापुट से चलने वाली संबलपुर-कोरापुट, कोरापुट-विशाखापट्टनम इंटरसिटी एक्सप्रेस भी कैंसिल कर दी गई। वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय से जारी एक बयान में बताया गया कि रायगढ़ा-टिटलागढ़ के बीच डायकालू-अंबाडोला सेक्शन में बारिश और बाढ़ के कारण एक- दो स्थानों में पटरी के नीचे मिट्टी बह गई है।

बारिश जारी रहने के कारण रेलमार्ग की मरम्मत करने में दिक्कत आ रही है। टिटलागढ़-रायगढ़ा के रास्ते आने-जाने वाली यात्री ट्रेनों में कुछ का मार्ग बदला गया है तो कुछ को टिटलागढ़ और रायगढ़ा में र्र कर चलाया जा रहा है। गुरूवार को समलेश्वरी और राउरकेला एक्सप्रेस ट्रेन जगदलपुर आएंगी या नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

पिछले साल इसी सेक्शन में टूटा था रेल पुल

साल 2018 में भी रायगढ़ा-टिटलागढ़ सेक्शन में बारिश और बाढ़ के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ था। उस समय रेल पुल टूटा था। वहीं रायगढ़ा-कोरापुट के बीच भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस रेलमार्ग में पानी भरने की घटना के ट्रैक में फंस गई थी।

IIT प्रोफेसर का कमाल, 1000 डिग्री तापमान में भी बैटरी का लिक्विड करेगा काम

छत्तीसगढ़ में कहीं भारी बारिश, तो कहीं सूखे से फट रहा जमीन का सीना