कोंडागांव। नईदुनिया न्यूज

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में पीसीसी अध्यक्ष के अपने जवाबदारी से निवृत्त होने के बाद विधायक मोहन मरकाम ने सोमवार को अपने गृह जिले कोंडागांव के विभिन्न वार्डों में 30 लाख से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया और विहान समूह के द्वारा निर्मित गोबर के बने दीये भी खरीदे।

मरकाम ने डोंगरीपारा, भगतसिह वार्ड, फॉरेस्ट कालोनी, कोपाबेड़ा वार्ड, महात्मा गांधी वार्ड में गांडा समाज के लिए 3-3 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन, मांझीडोंगरी पारा में 5 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन, बंधापारा, भेलवापदर पारा में सांकृतिक भवन हेतु भूमिपूजन किया। साथ ही नवनिर्मित इंडोर स्टेडियम में जिम में व्यायाम कर शुभारंभ किया तथा नगर सेना कार्यालय पहुंच नवीन अग्निशमन वाहन का लोकार्पण किया। भूमिपूजन के दौरान शहीद भगत सिंह वार्डवासियो ने निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन के बाउंड्री वाल की मांग की जिसपर विधायक मोहन मरकाम ने तत्काल 10 लाख की स्वीकृति प्रदान की जिस पर समस्त वार्डवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

गोबर से निर्मित दीये विक्रय का शुभारंभ

नगर के हृदय स्थल बंधा तालाब के पास स्थित विहान समूह की दुकान पहुंचकर महिला समूह कनेरा द्वारा निर्मित किये जा रहे्रइको फ्रेंडली गोबर के दीये के विक्रय्र का शुभारंभ करते गोबर से निर्मित दिए खरीदे। ज्ञात हो नईदुनिया व दैनिक जागरण समाचार पत्र में्र कनेरा गौशाला में निर्मित गोबर के दिए पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके चलते गोबर से निर्मित दीए की चर्चा पूरे देश में होने लगी।्र्र

विदित हो इस दिए कि चर्चा आज पूरे देश मे हो रही है जो छ ग प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल जी के नरवा गुरवा घरवा बारी की परिकल्पना को पूर्ण रूप से फलीभूत करने की दिशा की ओर एक बेहतरीन कदम साबित हो रहा है।्र सरकार की मंशानुरूप ग्रामीण अर्थव्यबस्था को मजबूती प्रदान हो रही है ,व सभी ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जिलापंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम, कलेक्टर कोंडागांव नीलकंठ टिकाम, नगरपालिका उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कैलाश पोयाम,महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुखबति मरकाम,शहर अध्यक्ष यूसुफ रजवी,तब्बसुम बानो,जिला महामंत्री गीतेश गांधी,जिला उपाध्यक्ष दलसाय मरकाम,पार्षद गण तरुण गोलछा सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network