जगदलपुर। Maa Danteshwari Airport: सोमवार से जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए शुरू हो रही हवाई यात्री सेवा के संचालन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की पांच सदस्यीय टीम रविवार को जगदलपुर पहुंच गई। पांचों सदस्य तीन विभागों के हैं। तीन सदस्य वायु यातायात नियंत्रण और एक सदस्य कम्यूनिकेशन, नेवीगेशन तथा एक सदस्य तकनीकी काम देखेंगे। वायु यातायात नियंत्रक की टीम में सहायक उप महाप्रबंधक राजेश उरांव और सहायक प्रबंधक प्रिंस चंद्राकर को रायपुर से 45 दिनों के लिए जगदलपुर भेजा गया है। कोलकाता से भी एक कनिष्ठ कार्यपालक डेढ़ माह के लिए यहां आए हैं। इनके अलावा भी कुछ और अधिकारी-कर्मचारी रविवार को जगदलपुर पहुंचे।

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मां दंतेश्वरी हवाईअड्डा जगदलपुर से उड़ान सेवा का शुभारंभ करेंगे। इसे लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम से मिलने कलेक्टर रजत बंसल रविवार सुबह हवाई अड्डा पहुंचे थे। उन्होंने वहां चल रही तैयारियों का अवलोकन किया और तैयारियों में लगे अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर के साथ स्थानीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग व नगरनिगम के अधिकारी भी थे। नईदुनिया से चर्चा में कलेक्टर बंसल ने बताया कि सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। विमानपत्तन प्राधिकरण की टीम से भी चर्चा हुई है। उनके द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार भी काम चल रहा है।

यह है फ्लाइट की समयसारिणी

एलायंस एयर कंपनी का विमान क्रमांक 0-आइ 885 हैदराबाद से सुबह 9.50 बजे जगदलपुर के लिए उड़ान भरेगा और 11.15 बजे यहां पहुंचेगा। जगदलपुर से रायपुर के लिए 11.55 बजे रवाना होकर दोपहर एक बजे रायपुर पहुंचेगा। विमान क्रमांक 0-आइ 886 रायपुर से दोपहर 1.40 बजे उड़ान भरकर 2.45 मिनट पर जगदलपुर आकर यहां से 3.25 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4.50 बजे हैदराबाद पहुंचेगा। रायपुर जाने के लिए यात्री किराया 1470 और हैदराबाद के लिए 1890 रुपए होगा। पहले दिन रायपुर के लिए 22 और हैदराबाद के लिए 19 टिकटें बुक हुई हैं।

मुख्यमंत्री ने दी अग्रिम बधाई

21 सितंबर से शुरू हो रही हवाई यात्री सेवा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक दिन पहले रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से बस्तरवासियों को अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। विमानतल पर विशेष अतिथि सुबह 10 बजे पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 11.05 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से हवाई सेवा की शुरूआत कर बस्तरवासियों को संदेश देंगे तथा यात्रियों से चर्चा भी करेंगे। इसके बाद 11.30 से 1.40 बजे तक हैदराबाद से आने वाले विमान का पानी से स्वागत किया जाएगा। इसके बाद केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी जनता को संदेश देंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020