जगदलपुर। विशेष अवसरों पर विभागीय सक्रियता दिखाने के लिए चर्चित खनिज विभाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बस्तर प्रवास से पहले अवैध रूप से गौण खनिज का परिवहन करने वालों पर कार्रवाई की है। पिछले दो दिनों में खनिज विभाग ने नगरनार और जगदलपुर क्षेत्र में रेत का अवैध रूप से परिवहन करते हुए चार वाहनों को पकड़कर कार्रवाई की है। वाहनों को नजदीकी पुलिस थाना में खड़ी करा दिया गया है। परिवहनकर्ताओं के विरूद्ध खनिज का अवैध परिवहन का प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया है।

बताया गया कि बिना वैध परिवहन पास हर दिन दर्जनों वाहनों में रेत का परिवहन किया जा रहा है। भवन निर्माण एवं निर्माण से जुड़े अन्य कार्यों के लिए बरसात खत्म होने के बाद नदी-नालों का जलस्तर घटने पर रेत की निकासी तेज हो जाती है। यह सिलसिला अगले सीजन में बरसात शुरू होने तक जारी रहता है। खनिज विभाग द्वारा अमले की कमी का हवाला देकर कार्रवाई में निरंतरता बनाए रखने में असमर्थतता जताई जाती है लेकिन जब भी कोई विशेष अवसर या नेताओं का प्रवास होता है सक्रियता दिखाने के लिए विभाग एक दो दिन कार्रवाई करता है।

टीम भेजकर कार्रवाई की जाती है

इस बार भी ऐसा ही किया गया है। प्रभारी खनिज अधिकारी हेमंत चेरपा का कहना है कि शिकायत मिलने पर जिला स्तर से टीम भेजकर कार्रवाई की जाती है। इस बार भी जिला स्तर की टीम ने चार वाहनों को रेत का अवैध रूप से परिवहन करते पकड़ा है। चेरपा का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local