जगदलपुर (ब्यूरो)। सीजन का पहला मानसूनी फुहार से शनिवार को अंचल भीगा। शुक्रवार की सुबह झमाझम बारिश के बाद शनिवार को संभाग मुख्यालय सहित अंचल में मानसूनी बारिश दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून अभी बस्तर में है।

शुक्रवार को 40 एमएम बारिश के बाद शनिवार को मौसम साफ हो गया था लेकिन दोपहर में अचानक बादल घिरे और संभाग मुख्यालय के साथ अंचल के अनेक स्थानों में बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून शनिवार को बस्तर में प्रवेश किया है। इसके प्रभाव से आगामी दिनों में बारिश और तेज होगी। इधर शुक्रवार को बारिश के बाद शनिवार की सुबह से तेज धूप खिलने से दोपहर में लोग गर्मी और उमस से परेशान हो रहे थे। इसी बीच बादल घिरे और करीब 10-12 मिनट बारिश हुई। कुम्हारपारा मौसम कार्यालय के अनुसार संभाग मुख्यालय आज 8.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। जबकि इससे पूर्व जून माह में 89.5 एमएम बारिश हो चुकी है। इधर तेज धूप खिलने से दिन का तापमान 31.7 डिसे मापा गया, जबकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.7 डिसे था।

'दक्षिण-पश्चिम मानसून का आगमन शनिवार को प्रदेश में हो गया। मानसून फिलहाल बस्तर में है। अब प्रदेश में मानसूनी बारिश होगी।'

-एमएल साहू, संचालक

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close