सुकमा। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर हमर तिरंगा अभियान चलाया और कांग्रेस पार्टी द्वारा आजादी की गौरव यात्रा के तहत जिलेभर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली। जिसमें मंत्री कवासी लखमा व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी शामिल हुए।

शनिवार को नगर पालिका सुकमा के कुम्माहरास से नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू के नेत्तृव में आजादी की गौरव यात्रा निकाली गई। देशभक्ति गानों के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता हाथों में तिरंगा लिए पैदल पदयात्रा निकाली जो नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए सीधे मस्कान पारा पहुंची। पदयात्रा में जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी भी शामिल हुए। नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि पुरा देश आजादी का 75 वां पर्व मना रहा है और कांग्रेस पार्टी द्वारा गौरव यात्रा निकाली गई, जिससे लोगों का उत्साह दूगूना कर दिया। हमारी पार्टी ने हमेशा से देश को जोड़ने का काम किया है और इस यात्रा के जरिए वीर सूपतों को याद किया जा रहा है। वही जिलेभर के अलग-अलग जगहों से कांग्रेसी कार्यकताओं ने पदयात्रा निकाली जो उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। इस दौरान करण देव, शेख सज्जार, मुकेश कश्यप, आयशा हुसैन, पदमा जयसवाल, रमेश राठी, लालम्मा, अरूण मिर्श्रा, मनोज चैरिया, रोहित पांडे, नागराज कर्मा, मो. हुसैन, हरि सेठिया, सुनील राठी व जिले के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

तिरंगे का सम्मान व वीर

सपूतों का स्मरण है गौरव यात्राः हरीश कवासी

आजादी की गौरव यात्रा में शामिल हुए जिला पंखयत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा कि तिरंगे का सम्मान व देश के लिए बलिदान करने वाले सपूतों का स्मरण करने का अवसर है गौरव यात्रा। साथ ही उन्होने कहा कि जिस तरह केन्द्र सरकार ने देश की अखंडता व एकता को तोड़ने का काम किया है लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगें और हमारे द्वारा चलाएं जा रहे गौरव यात्रा का उद्देश्य है कि लोगों को जोड़ना, कांग्रेस पार्टी का एक-एक सिपाही देशभर में गौरव यात्रा के जरिए लोगो को जोड़ने का काम कर रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close