जगदलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दक्षिण बस्तर रेल यात्री सेवा से चार दिनों के लिए कटा रहेगा। वाल्टेयर रेलमंडल प्रशासन ने दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल से चलने वाली किरंदुल-विशाखापटनम पैसेंजर व किरंदुल-विशाखापटनम नाइट एक्सप्रेस को 26 जनवरी तक किरंदुल की बजाय जगदलपुर से चलाने का आदेश दिया है। यह आदेश 23 जनवरी से लागू हो गया है। ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।

मंडल रेल प्रशासन से आदेश जारी होने के बाद रविवार को पैसेंजर ट्रेन को विशाखापटनम से आने पर यहीं रोक दिया गया। बताया गया कि सप्ताह में दो दिन चलने वाली नाइट एक्सप्रेस भी 26 जनवरी तक जगदलपुर तक आकर यहीं से वापस विशाखापटनम लौटेगी। 23 से 26 जनवरी तक जगदलपुर-विशाखापटनम के बीच इनका परिचालन किया जाएगा और 27 जनवरी से दोनों यात्री ट्रेनें किरंदुल जाने लगेगी। इस दौरान मालगाड़ियों का संचालन किरंदुल से जारी रहेगा।

मालगाड़ियों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है लेकिन नक्सल प्रभावित किरंदुल रेल सेक्शन में सतर्कता के साथ ट्रेनों का परिचालन करने की गाइडलाइन जारी की गई है। ज्ञात हो कि नक्सलियों द्वारा राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस के मौके पर गड़बड़ी करने की आशंका के कारण बीते डेढ़ दशक से इन दोनों राष्ट्रीय पर्व के दौरान यात्री ट्रेनों का संचालन दक्षिण बस्तर में रोक दिया जाता रहा है। इस साल भी यात्री ट्रेनों को दक्षिण बस्तर से दूर रखने का निर्णय लिया गया है। इसके कारण दक्षिण बस्तर के रेल यात्रियों को सफर करने के लिए सड़क मार्ग से जगदलपुर आकर ट्रेन पकड़ना होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local