PET Result: जगदलपुर। शहर के मदर टेरेसा वार्ड निवासी आर्यन सिंह चंदेल ने प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) में प्रदेश में छठवां स्थान प्राप्त कर इतिहास रचा है। निर्मल विद्यालय के छात्र आर्यन ने इसी साल 12 वीं की परीक्षा 91 फीसद अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। साथ ही जेईई की प्रारंभिक परीक्षा में भी 98.59 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त कर तीन अक्टूबर को जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने की तैयारी में जुटे हैं।

आर्यन ने बताया कि उनकी शुरू से इच्छा रही है कि वह बस्तर का नाम रोशन करें और इस दिशा में उनका प्रयत्न लगातार जारी है। आर्यन ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के लिए महानगरों का रुख करने की बजाय जगदलपुर के ही लक्ष्‌य एकेडमी में शिक्षक सचिन पांडेय और अजहर अली के मार्गदर्शन में दो साल से आइआइटी, जेईई की तैयारी कर रहे थे। इसका फायदा मिला और पीईटी में यह उपलब्धि हासिल हुई। आर्यन ने कहा कि उनकी इच्छा इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आइआइटी जैसे संस्थानों में आगे की पढ़ाई करने की है।

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और लक्ष्य एकेडमी के शिक्षकों को दिया है। आर्यन के पिता शिव सिंह चंदेल और माता नीता सिंह चंदेल दोनों व्याख्याता (शिक्षक) हैं। आर्यन की सफलता पर नईदुनिया से चर्चा करते शिव सिंह चंदेल ने कहा कि सही मार्गदर्शन के साथ मेहनत की जाए तो परिणाम जरूर मिलता है। कोरोना संक्रमण काल के कारण स्कूल और कोचिंग सेंटर बंद होने पर आर्यन आनलाइन माध्यम से पढ़ाई से जुड़े रहकर तैयारी पूरी की। उन्होंने कहा कि बस्तर में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर माहौल बना है इसका लाभ भी छात्रों को मिल रही सफलता में रूप में नजर आने लगा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local