जगदलपुर। मंगलवार शाम बोधघाट थाना अंतर्गत सरदार वल्लभभाई पटेल स्थित बौद्ध मठ में पुलिस ने जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर वार्डवासियों को संबोधित करते हुए एसएसपी जितेंद्र मीणा ने कहा कि पुलिस सूचनाओं के आधार पर ही बेहतर कार्य कर सकती है, इसलिए अपराधियों को प्रश्रय देना और उनकी गलतियों को छुपाना उचित नहीं है। पुलिस कानून व्यवस्था के तहत शांति व्यवस्था करना चाहती है और इस कार्य में जनभागीदारी बहुत ही जरूरी है।

मंगलवार शाम बौद्ध मठ में आयोजित जनदर्शन में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने सबसे पहले वार्डवासियों से उनकी समस्याओं और रोजी रोटी पर व्यापक चर्चा की। वार्डवासियों को समझाते हुए पुलिस कप्तान ने कहा कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है इसलिए आपको उनसे दूरी बनाए रखना या थाना जाने से डरना नहीं चाहिए। आप जितना अधिक पुलिस से जुड़ेंगे, उतनी अच्छी तरह शांति रह पाएंगे। इस मौके पर आईपीएस किरण कुमार चौहान ने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों के कारण ही लोग सभी पुलिस वालों को बुरा समझते हैं लेकिन सभी पुलिस वाले बुरे नहीं होते। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है।

डीएसपी आजाक हेमसागर सिदार ने कहा कि हर व्यक्ति शांति से जीवन- यापन करना चाहता है परंतु कुछ लोगों के कारण लोग के जीवन में खलल पैदा होता है। ऐसे अपराधिक तत्वों को संरक्षण देना सामाजिक बुराई भी है। अपने वार्ड और शहर में शांति स्थापित करने के लिए आपको पुलिस की मदद करने के लिए आगे आना होगा।

रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास

बैठक में वार्ड की महिलाओं के रोजगार पर चर्चा करते हुए आरफा वेलफेयर फाउंडेशन की डायरेक्टर महफूजा हुसैन ने कहा कि वार्ड की महिलाएं विभिन्ना समूहों से जुड़ी हुई हैं परंतु उनके पास रोजगार नहीं है। इस दिशा में फाउंडेशन प्रयासरत है और जिला प्रशासन की मदद से वार्ड की महिलाओं को विभिन्ना रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है।

घरों में बिकती है शराब

इधर नईदुनिया से चर्चा करते हुए वार्ड की महिलाओं ने बताया कि कुछ लोगों के घरों में महुआ की शराब बिकती है इसीलिए असामाजिक तत्वों का डेरा भी वार्ड के विभिन्ना चौक चौराहों में रहता है। इनकी अनिवार्य रूप से धरपकड़ होनी चाहिए। जनदर्शन में बोधघाट थाना के टीआइ धनंजय सिन्हा, वार्ड पार्षद श्वेता बघेल, वार्ड के वरिष्ठ नागरिक मदनलाल सार्वा सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local