जगदलपुर। गणतंत्र दिवस के दौरान अति विशिष्ट व्यक्तियों के बस्तर प्रवास और शांतिपूर्ण आयोजन हेतु पुलिस ने शनिवार को नगर गश्त किया। इस बीच बम डिस्पोजल स्क्वाड (बम निरोधक दस्ता ) और डाग स्क्वाड के माध्यम से शहर स्थित मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, संजय बाजार, लालबाग कार्यक्रम स्थल, दलपतसागर आदि प्रमुख स्थानों की चेकिंग की गई। इसके अतिरिक्त शहर के होटल, लॉज, सराय, ढाबा आदि स्थानों पर भी सघन जांच की गई। यहां रुकने और आने -जाने के कारणों पर तस्दीक की जा रही है।

राष्ट्रीय पर्व शांतिपूर्वक मनाने व कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के ध्येय से एसएसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने सभी थाना प्रभारियों को एहतियात बरतने व संदिग्ध लोगों पर निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इसके अनुपालन में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने शहर में जांच अभियान चलाया गया। इसके तहत नगर गश्त करते हुए बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट समेत सार्वजिनक स्थानों में जांच की गई। साथ ही होटल, लॉज, सराय में ठहरने वाले मुसाफिरों के चेकिंग की गई। होटल संचालकों को बिना आइडी के ठहरने की अनुमति नहीं देने, रुकने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी दर्ज करने तथा संदिग्ध व्यक्ति की पुलिस को सूचना देने की अपील की गई है।

स्थाई वारंटियों की तामिली

अभियान के तहत पुलिस गुंडा व निगरानी बदमाशों पर नजर रख रही है। स्थाई वारंटियों की तामिली करवाई जा रही है। साथ ही सीमावर्ती राज्य से आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। ओडिशा सीमा पर एमसीपी लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। शहर में लगे सीसी कैमरों से कनेक्ट कंट्रोल रूम में राउंड दि क्लाक नजर रखी जा रही है। जांच कार्रवाई के दौरान एएसपी आपरेशन अंकिता शर्मा एवं ओमप्रकाश शर्मा, सीएसपी किरण चव्हाण समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local